पीपीई किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध – कलेक्टर श्री मनीष सिंह

0

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने बताया है कि पीपीई अर्थात पर्सनल प्रोटक्शन इक्विपमेंट किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। समस्त मेडिकल स्टाफ और कर्मचारियों को यह समय पर उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में दवाइयों से संबंधित भी कोई कमी नहीं है।

सांवेर रोड, पोलोग्राउंड तथा पीथमपुर स्थित फार्मासिटिकल सेज़ की सभी फैक्ट्रीज़ कार्य कर रहीं हैं। उनमें सही समय पर रॉ-मैटेरियल भी सप्लाई हो रहा है। अतः दवाओं की कोई कमी नहीं है। होल्सेलर्स तक भी पर्याप्त मात्रा में दवाइयां पहुंच रहीं हैं। रिटेलर्स को चाहिए कि वे निर्धारित समय के अनुसार दुकान खोलें।

उन्होंने बताया कि चोइथराम अस्पताल में केवल क्रिटिकल मरीजों की भर्ती होगी। यहां वे स्वयं निगरानी रखे हुए हैं। उन्होंने जानकारी दी कि यहां की ओपीडी अभी कार्यरत नहीं रहेगी। इसके अतिरिक्त अरविंदो तथा इंडेक्स अस्पताल में पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं।

उन्होंने दानदाताओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि दान राशि का उपयोग अस्पताल में बाय-पैप खरीदने के लिए किया जा रहा है। यह एक प्रकार की मशीन है जिसमें हाई ऑक्सीजन फ्लो होता है। वर्तमान में कोविड-19 के इलाज के दौरान ये भी प्रभावी साबित हो रहे हैं।

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने 40 बाय-पैप खरीदने का आर्डर दिया है, जिसमें से 15 प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जन सहयोग एवं रेडक्रॉस के माध्यम से अस्पतालों में मेडिकल इक्विपमेंट तथा आवश्यक सामग्री क्रय की जा रही है।

Previous articleहमें आपको लॉक करके रखने में खुशी नहीं-उद्धव ठाकरे
Next articleअन्नदाताओं से खरीदा जाएगा अन्न का हर एक दाना : मुख्यमंत्री श्री चौहान