हमें आपको लॉक करके रखने में खुशी नहीं-उद्धव ठाकरे

0

कोरोना महामारी के बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने प्रदेशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट कर रहा है। मुंबई में 22 हजार सैंपल टेस्ट किए गए हैं और आज सुबह तक 2334 पॉजिटिव केस आए थे, जिसमें से लगभग 10 प्रतिशत लोग ठीक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देता हूं कि जब उनके साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई तो महाराष्ट्र के सीएम को सबसे पहले बोलने का मौका दिया. हमने लॉकडाउन को लेकर कहा और प्रधानमंत्री ने आज लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का एलान किया.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना का संकट बड़ा है। महाराष्ट्र हर संकट में देश को दिशा दिखाता है। यहां के लोगों में इतनी बुद्धि है। राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें आपको लॉक करके रखने में खुशी नहीं हो रही। आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है हम आपका ध्यान रखेंगे। उन्होंने कहा कि बांद्रा स्टेशन पर जो हुआ उसकी बात हर जगह हो रही है। लॉकडाउन मतलब लॉकअप नहीं है आपको चिंता की जरूरत नहीं है। आप अपने ही देश में हैं। डरने की जरूरत नहीं है। जिस दिन लॉकडाउन खुलेगा केंद्र और राज्य सरकार आपकी व्यवस्था करेगी।

ट्रेन चलने की अफवाह से जुटे थे लोग: उद्धव
उन्होंने कहा कि इस घटना को दूसरा रंग देने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। इनकी भावनाओं से खेलकर किसी ने अगर कानून व्यवस्था बिगाड़ने का काम किया तो बर्दाश्त नहीं किया जाए। ट्रेन चलने की अफवाह से लोग जुटे थे। इस संकट से सभी वरिष्ठ नेता राजनीतिक मतभेद भुलाकर लड़ रहे हैं। वायरस जात पात धर्म को नहीं देखता है। हमको एकजुट होकर आगे बढ़ना होगा।

Previous article15 अप्रैल 2020 बुधवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleपीपीई किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध – कलेक्टर श्री मनीष सिंह