पेयजल के लिये हरसंभव उपाय करें

0

जिले में अवर्षा और सूखे से उत्पन्न संकट को ध्यान में रखकर गर्मी के मौसम में पेयजल उपलब्ध करवाने के हरसंभव प्रयास किये जायें। ऊर्जा, खनिज साधन एवं जनसंपर्क तथा सतना जिला प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने यह निर्देश सतना में जिला योजना समिति की बैठक में दिये। श्री शुक्ल ने कहा कि आवश्यकतानुसार हेण्ड-पम्पों में राईजर पाइप बढ़ाकर या सिंगल फेस मोटर लगाकर पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर पेयजल का परिवहन भी किया जाये।

श्री शुक्ल ने ओला-वृष्टि से प्रभावित फसलों के लिये राहत राशि वितरण, किसानों के कल्याण के लिये बनायी गयी योजनाओं, सब्जी मण्डी और पुराना पॉलीटेक्निक केंपस के पुनर्घनत्वीकरण की प्रस्तावित योजना पर भी चर्चा की। उन्होंने इंदिरा आवास का लक्ष्य बढ़ाने तथा जिला पंचायत का कम्पोजिट भवन बनाने का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये।

बैठक में सांसद श्री गणेश सिंह, विधायक सर्वश्री हर्ष सिंह, नारायण त्रिपाठी, यादवेन्द्र सिंह, श्रीमती ऊषा चौधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुधा सिंह, महापौर श्रीमती ममता पाण्डे और समिति के सदस्य उपस्थित थे।

सड़क सुदृढ़ीकरण का भूमि-पूजन

जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल ने रामपुर बघेलान-अमरपाटन सड़क को सुदृढ़ बनाने के काम का भूमि-पूजन किया। इस काम पर 25 करोड़ खर्च होंगे। सड़क की 25 किलोमीटर लम्बाई को सुदृढ़ किया जायेगा।। उन्होंने कहा कि बेला-सतना फोर लेन सड़क के बायपास से छूटी हुई राजमार्ग की पुरानी सड़कों का रख-रखाव भी करवाया जायेगा।

 

Previous articleCM शिवराज ने विराट को दी बधाई, कहा- सेमीफाइनल भी जीतो
Next article“ग्राम उदय” से “भारत उदय” अभियान की कार्य-योजना प्रधानमंत्री को भेजी जायेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here