प्रियंका हुईं राहुल संग चुनावी रथ पर सवार, लखनऊ की सड़कों पर जनसैलाब

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया विशेष विमान से लखनऊ पहुंच गए हैं। तीनों नेता प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ रोड़ शो शुरू कर दिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके बताया है कि प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ वह भी लखनऊ आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे लोग 12 बजे से लखनऊ हवाई अड्डे से पार्टी मुख्यालय तक रोड शो का आयोजन करेंगे।

नवाबों के शहर में उनके भव्य स्वागत की तैयारी है। प्रियंका के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को भी सजाया-संवारा गया है। उनके साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आएंगे। विशेष सुरक्षा दस्ता (एसपीजी) ने प्रियंका और राहुल के लखनऊ आगमन पर शनिवार को सुरक्षा का जायजा लेकर चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं।

कांग्रेस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रियंका, राहुल और ज्योतिरादित्य सोमवार दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली से उड़ान भरकर लखनऊ हवाई अड्डा पर उतरेंगे। उसके बाद तीनों नेता 9 किलोमीटर का रोड शो करते हुए प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर पहुंचेंगे। तीनों नेता हजरतगंज स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, संविधान निर्माता डॉ. बीआर आंबेडकर और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि वाड्रा अपने क्षेत्र की 42 लोकसभा सीटों के नेताओं से बातचीत करेंगी जबकि सिंधिया का अपने क्षेत्र की 38 सीटों के नेताओं से बातचीत अभी तय नहीं है। ज्योतिरादित्य की इन नेताओं के साथ बातचीत अगले हफ्ते आगरा में हो सकती है। एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि हर लोकसभा संसदीय सीट से कांग्रेस के 20 वरिष्ठ नेता, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, जिला और ब्लॉक अध्यक्ष, कांग्रेस के अनुषंगी संगठनों के नेता और चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे।

Previous articleरोड शो से पहले ट्विटर पर प्रियंका गांधी की एंट्री
Next articleउन्नतशील भारत के निर्माण में प्रगतिशील युवा रोजगार देने की रणनीति बनायें