बल्ले के आकार में ज्यादा अंतर नहीं है- डेविड वार्नर

0

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर का कहना है कि बल्ले के आकार और वजन को लेकर आईसीसी के नए नियमों का आक्रामक बल्लेबाजों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार को यहां होने वाले चौथे वनडे की पूर्वसंध्या पर दोनों टीमों की प्रेस कांफ्रेंस में यह मुद्दा उठा।

उन्होंने साथ ही कहा कि बल्ले के आकार में ज्यादा अंतर नहीं है। वार्नर ने कहा कि वह दो सप्ताह पहले बंगलादेश सीरीज से इस बल्ले का इस्तेमाल कर रहे थे। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि बड़े बल्ले से ज्यादा छक्के लगते हैं। यह सब बल्लेबाज और पिच पर निर्भर करता है। हम अपनी ताकत और कौशल पर निर्भर करते हैं न की बल्ले के आकार पर।

क्रिकेट के मैदान पर अनुचित व्यवहार करने वाले खिलाड़ियों को लेकर आईसीसी ने नए नियम लागु कर दिए हैं। इस नियम को 28 सितंबर या इसके बाद से शुरू हो रही सभी सीरीज में लागू किया जायेगा। इन बदलावों में बल्ले की लंबाई चौड़ाई की सीमा और डीआरएस में बदलाव शामिल हैं। हालांकि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीमित ओवरों की सीरीज पुराने नियमों के अनुसार ही खेली जायेगी। ये सभी नियम दो आगामी टेस्ट सीरीज में प्रभावी होंगे जब साउथ अफ्रीका बांग्लादेश की मेजबानी करेगा और पाकिस्तान संयुक्त अरब अमीरात में श्रीलंका से भिड़ेगा।

Previous articleमहिलाएं ही नहीं पुरुषों में भी स्तन कैंसर का खतरा
Next articleराजस्व प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कर लोगों को दें राहत- कलेक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here