बिना चार्जर के ऐसे चार्ज करें अपना लैपटॉप

0

लैपटॉप तो लगभग हर कोई यूज करता होगा। ये एक easy to handle साधन है। लेकिन अगर आपके लैपटॉप का चार्जर खराब हो जाए या फिर आप कहीं बाहर हो जहां आपके पास आपका लैपटॉप चार्जर न हो, तो आप क्या करते हैं। सर्विस सेंटर जाते होंगे या फिर कोई और तरीका इजाद करते होंगे लैपटॉप को चार्ज करने का। इसी के चलते हम आपको कुछ ट्रिक्स बताएंगे जिसके जरिए आप अपने लैपटॉप को आसानी से चार्ज कर पाएंगे।

1- लैपटॉप चार्ज करने के लिए आप यूनिवर्सल पावर एडप्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये एक बेहतर तरीका है लैपटॉप चार्ज करने का। ये एडप्टर आपको किसी भी रिटेल स्टोर से मिल जाएगा। ये कई चार्जर पिन्स के साथ आता है जिसमें लैपटॉप का भी प्वाइंट दिया होता है।

2- आप अपने लैपटॉप को यूनिवर्सल ऑटो/एयर एडप्टर से भी चार्ज कर सकते हैं। अगर आप कहीं रास्ते में हैं तो आप इस एडप्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये नॉर्मल पावर एडप्टर की तरह ही होता है जिसे कार के सिगरेट लाइटर से कनेक्ट कर दिया जाता है। सिगरेट लाइटर से कनेक्ट होते ही लैपटॉप चार्ज होना शुरु हो जाता है।

3- आप एक एक्सटर्नल लैपटॉप बैटरी चार्जर खरीद सकते हैं। इसे आपको अपने लैपटॉप से कनेक्ट नहीं करना है बल्कि लैपटॉप की बैटरी को निकालकर इस चार्जर से अटैच करना है। एक बार लैपटॉप की बैटरी फुल चार्ज होने के बाद आप बैटरी को दोबारा लैपटॉप में लगा सकते हैं। इसका एक फायदा ये भी है कि आप लैपटॉप की एक्सट्रा बैटरियों को भी चार्ज कर रख सकते हैं।

Previous articleबलूचिस्तान के लोगों पर कहर बरपा रही है पाक सेना: ब्रह्मदग बुगती
Next articleघाटी में शांति के लिए ऑल पार्टी डेलिगेशन का गठन करेगी सरकार, राजनाथ करेंगे लीड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here