भारत की जीत पर शोएब अख्तर ने कहा – ये शेर के मुंह से निवाला छीनने वाली बात

0

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेले गए मैच में भारत ने सुपर ओवर में जीत दर्ज पर पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 3-0 से अजय बढ़त बना ली है। भारत की इस जीत पर रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाते पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि ये शेर के मुंह से निवाला छीनने वाली बात थी।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा न्यूजीलैंड क्या करते हो, तुम क्यों सुपर ओवर करवाते हो जब आप सुपर ओवर में मैच नहीं जीत सकते। अख्तर ने कहा कि वर्ल्ड कप 2019 की याद दोबारा ताजा हो गई। न्यूजीलैंड को हारते हुए देखकर बहुत दुख भी हुआ। उन्होने न्यूजीलैंड के ना जीतने का कारण बताते हुए कहा कि इसकी वजह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का आखिरी ओवर था।

अख्तर ने कहा, शमी को जब राॅस टेलर ने पहला छक्का लगाया तो लगा की न्यूजीलैंड जीत गया। ओस पड़ी थी और अनुभवी शमी को पता था कि यहां यार्कर काम नहीं आएगा, यहां लैंथ गेंद करूंगा और वह निकलेगी। उन्होंने वही किया, इससे केन विलियमसन भी आउट हुए और दूसरा बल्लेबाज रन नहीं बना सका। टेलर भी नहीं खेल पाए। शमी को कहीं भी स्थिति में डाला जाए तो वह मैच में वापसी करवा कर देता है।

न्यूजीलैंड के बारे में बात करते हुए कहा कि आप देखते हैं टीमें कैसे अंदर से टूटती हैं, उनका हौसला अंदर से टूट जाता है। हालांकि उन्होंने वापसी की पूरी कोशिश की। हालांकि वह भी टीम को पार नहीं लगा पाए। आप कितना ऐसे खेल से सीखेंगे। ये शेर के मुंह से निवाला छीनने वाली बात थी।

गौर हो कि भारत ने टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर कीवी टीम को 180 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में मेजबान टीम ने कप्तान विलियमसन की 95 रन की पारी की बदौलत 6 विकेट गंवाकर 179 रन बनाए और मैच टाई रहा। इसके बाद सुपर ओवर में हार जीत का फैसला हुआ। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 रन बनाए और इसके जवाब में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल की बदौलत टीम ने जीत दर्ज की।

Previous article10वीं पास के लिए 5000 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Next articleराशिफल : 30 जनवरी 2020 जाने क्या कहता है गुरुवार का दिन