भारत के पड़ोस में पल रहा है आतंकवाद: मोदी

0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 दिन के भारत दौरे पर आए इजराइल के राष्‍ट्रपति रियूवेन रिवलिन से मंगलवार को मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच द्वि‍पक्षीय वार्ता हुई जिसमें कई अहम समझौतों पर हस्‍ताक्षर हुए।

इजरायल और भारत के बीच कई मुद्दों पर अहम समझौते
पीएम मोदी ने कहा इजरायल और भारत के बीच कई मुद्दों पर अहम समझौते हुए है। इजरायल में पढऩे जाने वाले भारतीय छात्रों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इससे हमारी पार्टनरशिप को मजबूती मिलेगी। भारत और इजरायल दोनों मानते हैं कि आतंकवाद एक ग्लोबल खतरा है। इसके साथ ही मोदी ने मंगलवार को ज्‍वाइंट स्‍टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि भारत के पड़ोस में आतंकवाद पल रहा है। उन्होंने एक बार फिर अतंराष्‍ट्रीय समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ कड़ी रुख अपनाने की मांग की।

दोनों देश कई मोर्चो पर संबंध बनाने के लिए प्रतिबद्ध
प्रधानमंत्री ने कहा कि पढ़ाई के लिए इजराइल जाने वाले भारतीय छात्रों की बढ़ती संख्या हमारी भागीदारी के निर्माण में एक महत्वपूर्ण पुल साबित होगी। हम राजनयिक संबंधों की स्थापना में 25 साल मील के पत्थर की दृष्टिकोण से देखते हैं। आज दोनों देश कई मोर्चों पर अपने संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों का निर्माण इस अवसर का उपयोग करने के लिए निजी क्षेत्र धारकों दोनों प्रोत्साहित करेगा।

Previous articleधन को काले से सफेद करने के लिए कुछ ऐसा किया लोगो ने
Next article1000 रुपये में आ रहा है Jio का 4G फोन!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here