भारत में Oppo का ColorOS 7 हुआ लॉन्च

0

Oppo ने अपने नए कस्टम स्कीन ColorOS 7 को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी लॉन्चिंग नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान की गई है. ये भारत में चीन के बाहर ColorOS 7 का पहला इवेंट था. इसे पहले चीन में लॉन्च किया गया था. नया कस्टम स्किन कंपनी के इनफिनाइट डिजाइन कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है. ColorOS 7 में डार्क जैसे फीचर्स के साथ-साछ एंड्रॉयड 10 के सारे खास फीचर्स का सपोर्ट भी दिया गया है. नए कस्टम स्किन में कई इंडिया बेस्ड फीचर्स भी दिए गए हैं.

Oppo द्वारा ColorOS 7 का अपडेट 20 से भी ज्यादा स्मार्टफोन्स में दिया जाएगा. इसमें Oppo Reno, Oppo Reno 10x Zoom, Oppo Reno 2, F11, F11 Pro, F11 Pro Marvel Avengers Limited Edition, Find X, Find X SuperVOOC, Reno 2F, R17, RX17 Pro, Reno 2Z, A9, F7, R15, R15 Pro, A5 2020, A9 2020 और K3 जैसे स्मार्टफोन्स शामिल हैं. ये अपटेड कुछ स्मार्टफोन्स में ट्रायल वर्जन के तौर पर आज से उपलब्ध होगा.

Oppo फोन्स के अलावा ColorOS 7 का अपटेड रियलमी फोन्स में भी दिया जाएगा. कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में ये जानकारी दी है कि Realme X2 Pro के लिए नए ColorOS अपडेट बीटा प्रोग्राम की शुरुआत 27 नवंबर बुधवार से होगी.

ColorOS 7 के फीचर्स की बात करें तो ये ओप्पो के इनफिनाइट डिजाइन कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है. इसमें लाइटवेट विजुल इंटरफेस शामिल हैं. ओप्पो ने इसमें पर्सनल इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन ऑप्शन जैसे कुछ प्राइवेसी फोकस्ड फीचर्स दिए गए हैं. इससे थर्ड पार्टी ऐप्स पर भी पर्सनल इंफॉर्मेशन प्रोटेक्ट किया जा सकता है. यहां प्राइवेसी सेटिंग्स में पेमेंट प्रोटेक्शन और फाइल प्रोटेक्शन का भी ऑप्शन मिलेगा.

इन सबके अलावा ColorOS 7 में एक स्मार्ट साइडबार भी दिया गया है. यहां यूजर्स स्क्रीन की साइड में अपने फेवरेट ऐप्स और टूल्स को होल्ड कर सकते हैं. वीडियो एडिटिंग के लिए ColorOS 7 में Soloop नाम का फीचर भी शामिल किया गया है. इंडियन यूजर्स के लिए कंपनी ने स्मार्ट राइडिंग और राइडिंग मोड दिया है.

ओप्पो ने DocVault का भी एक फीचर इस नए अपडेट में दिया है. इसमें सरकार के DigiLocker सर्विस को इंटीग्रेट किया गया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने ऑफिशियल डॉक्यूमेंट सुरक्षित तरीके से रख सकते हैं. इसमें इंडियन मॉन्यूमेंट वाले डेडीकेडेट लाइव वॉलपेपर भी शामिल किए गए हैं. ओवरऑल तरीके से नए कस्टम स्किन में यूजर इंटरफेस और यूजर एक्सपीरियंस को पहले से स्मूद और फास्ट बनाया गया है.

इन सबके अलावा ColorOS 7 में अल्ट्रा-नाइट-मोड, AI ब्यूटीफिकेशन मोड 2.0, स्मार्ट असिस्टेंट, गेम जेस्चर और नैचुरल एलिमेंट्स से इंस्पायर्ड साउंड इफेक्ट भी दिया गया है.

Previous articleसंविधान के लिए जान देने से भी पीछे नहीं हटेंगे AAP कार्यकर्ता: केजरीवाल
Next articleधोनी पर कोई भी राय बनाने से पहले आईपीएल तक इंतजार करना चाहिए: रवि शास्त्री