मंडी में किसानों से अनाज खरीदी के लिये तौल कांटे, समुचित वारदाने पेयजल व्यवस्था भी सुनिश्चित करायें-कलेक्टर

0

शहडोल – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला की उपस्थिति में आज शहडोल नगर और बुढ़ार के अनाज व्यापारियों की संयुक्त बैठक कलेक्टर कार्यालय के सभागार में हुई। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी सोहागपुर श्री लोकेश जांगीड़ भी उपस्थित थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि शहडोल मंडी में मंगलवार से खरीदी प्रारंभ होगी, इस संबंध में कलेक्टर ने मंडी सचिव शहडोल को निर्देश दिये हैं कि वे मंडी में किसानों से अनाज खरीदी के लिये तौल कांटे, समुचित वारदाने पेयजल व्यवस्था भी सुनिश्चित करायें। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिये हैं कि आज के बाद किसी भी व्यापारी को अनुज्ञा पत्र जारी नहीं होगा।

उन्होने निर्देश दिये हैं कि जो व्यापारी मंडी में अनाज की खरीदी करेंगंे ऐसे व्यापारियों को ही अनुज्ञा पत्र जारी होगा। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि व्यापारियों द्वारा आज तक जितने अनाज की खरीदी की गई है उसका मंडी निरीक्षक सत्यापन करेंगें, सत्यापन के पश्चात ही अनाज के लिये अनुज्ञा पत्र जारी किया जायेगा। कलेक्टर ने कहा है कि 23 सितम्बर 2017 के बाद अगर कोई व्यापारी मंडी से बाहर अनाज की खरीदी करता है तो ऐसे व्यापारियों को अनुज्ञा पत्र जारी नहीं होगा। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि अगर मंडी सचिव अनुज्ञा पत्र जारी करता है तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर ने सभी मंडी सचिवों को निर्देश दिये हैं कि वे जिले की अनाज मंडियों को प्रारंभ करने के लिये निरंतर कार्यवाही करें साथ मंडियों में व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायें।

कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि मंडी प्रांगण के बाहर या हाट-बाजारों में खरीदी पर कोई अनुज्ञा पत्र जारी नहीं होगा। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि हाट-बाजारों में खरीदे गये खाद्यान्न को व्यापारियों को मंडी में लाना ही होगा। उन्होने कहा कि व्यापारी मंडियों में अनाज लाकर स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा कर अनाज खरीदें, कलेक्टर ने बताया कि आगामी मंगलवार को शहडोल मंडी का विधिवत शुभांरभ होगा तथा मंगलवार से शहडोल मंडी में अनाज की खरीदी की जायेगी, इसके लिये समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश मंडी सचिव को दे दिये गये हैं। बैठक में बुढ़ार मंडी में खरीदी के लिये समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश मंडी सचिव बुढ़ार को दिये। कलेक्टर ने कहा कि बुढ़ार मंडी में शेड का निर्माण शीघ्र कराया जायेगा, जिसके लिये कार्ययोजना बनाई जा रही है। कलेक्टर ने कहा कि बुढ़ार मंडी में खरीदी प्रारंभ करने के लिये मंडी सचिव द्वारा समुचित व्यवस्थाएं की जा रही हैं, व्यवस्थाए सुनिश्चित होने के बाद शीघ्र ही बुढ़ार मंडी में भी अनाज की खरीदी प्रारंभ कर दी जाएगी। बैठक में शहडोल अनाज व्यापारी संघ के अध्यक्ष श्री लक्ष्मण गुप्ता सहित अन्य व्यापारी गण उपस्थित थे।

Previous article26 सितम्बर 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार का दिन
Next articleस्वरोजगार योजनाओं के अधिकाधिक हितग्राहियों को मदद दिलायें – कलेक्टर डॉ. खाडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here