मजदूरों को श्रम विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें-कलेक्टर

0

रायसेन  – ईपत्रकार.कॉम |सामाजिक न्याय विभाग एवं श्रम विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे ने आधार सीडिंग की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी जनपद सीईओ तथा सीएमओ को 31 जनवरी तक आधार सीडिंग का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्रीमती वालिम्बे ने श्रम विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि मजदूरों के लिये संचालित योजनाओं का लाभ मजदूरों को दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि कर्मकार मण्डल द्वारा मजदूरों के कल्याण के लिये कई अभिनव योजनाएं संचालित की जा रही हैं। योजनाओं का निरंतर लाभ मजदूरों को मिलता रहे, इसके लिये मजदूरों के पंजीयन का हर वर्ष नवीनीकरण भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने आम आदमी, जनश्री बीमा योजना, मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना, कर्मकार मण्डल की छात्रवृत्ति वितरण की जानकारी की भी समीक्षा की।

बैठक में वर्ष 2017-18 में परिवार सहायता योजना में लाभान्वित लोगों के जनश्री के प्रकरण बनाने, पेंशन के माह अक्टूबर 2017 में असफल भुगतान के खाता सुधार तथा कर्मकार मण्डल की विभिन्न योजनाओं की मासिक प्रगति की की समीक्षा की गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री अमनवीर सिंह बैस, एसीईओ जिला पंचायत तथा सामाजिक न्याय विभाग के उप संचालक श्री पंकज जैन, जिला श्रम अधिकारी सहित सभी जनपद सीईओ, सीएमओ एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleमतदाता जागरूकता रैली में मानव श्रंखला बनाकर दिया संदेश
Next articleपूर्ण लगन, निष्पक्षता तथा आपसी तालमेल के साथ कार्य करें – कलेक्टर