मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

0

सागर – (ईपत्रकार.कॉम) |मध्य प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के निर्देशानुसार एवं जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्रीमान् के.पी.सिंह के मार्गदर्शन में पर 12 जनवरी को ए.डी.आर. भवन के सभाकक्ष में मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष ने मध्यस्थता से होने वाले लाभों के बारे में बताते हुए उपस्थित अधिवक्तागण एवं पक्षकारों को मीडियेशन के माध्यम से अपने प्रकरणों को निराकरण कराने के लिए प्रेरित किया साथ ही अधिवक्तागण से भी मीडियेशन के कार्य में अपना सहयोग प्रदान करने के लिए कहा एवं उपस्थित न्यायिक अधिकारीगण से भी समझौता योग्य प्रकरण मीडियेशन के माध्यम से निपटाने के लिए जिला मीडियेशन सेंटर को रेफर करने के लिये कहा।

श्री एम.के. जैन सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सागर द्वारा बताया गया कि, मीडियेशन के माध्यम से प्रकरण को निपटाने में कोर्ट फीस तो वापिस प्राप्त होती ही है साथ ही प्रकरण भी हमेशा के लिए निराकृत हो जाता है। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री अंकलेश्वर दुबे के द्वारा मीडियेशन का प्रचार-प्रसार करने की बात कही गई। इसके अलावा अन्य न्यायाधीशगण व अधिवक्तागण के द्वारा भी मीडियेशन से होने वाले लाभों के बारे में बताया।

इस अवसर पर जिला न्यायालय, सागर के समस्त न्यायाधीशगण, जिला अधिवक्ता संघ सागर के पदाधिकारीगण, अधिवक्तागण व अधिक संख्या में पक्षकारगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन श्री अनुज कुमार चन्सौरिया, जिला विधिक सहायता अधिकारी के द्वारा किया गया और बताया कि मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम प्रत्येक माह में एक बार किया जावेगा।

Previous articleसमाचार पत्रों का महासागर है सप्रे संग्रहालय : जनसम्‍पर्क मंत्री श्री शर्मा
Next articleराकेश शर्मा की बायोपिक में काम नहीं करेंगे शाहरुख