मुंबई के बल्लेबाजों ने उड़ाई पंजाब की धज्जियां, 8 विकेट से जीता मैच

0

हाशिम अमला का बेमिसाल शतक जोस बटलर और नितीश राणा की तूफानी पारियों के आगे फीका पड़ गया जिससे मुंबई ने आज यहां पंजाब का बड़ा लक्ष्य बखूबी हासिल करके 27 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज करके अपना विजय अभियान जारी रखा। अमला ने 60 गेंदों पर आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाये। कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 40 रन की तूफानी पारी खेली जबकि शान मार्श ने 26 रन का योगदान दिया।

राणा ने लगाए 7 छक्के
इससे पंजाब ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 198 रन बनाये। इसके जवाब में मुंबई पहले आेवर से ही हावी हो गया। बटलर (37 गेंदों पर 77 रन) और पार्थिव पटेल (18 गेंदों पर 37 रन) ने पहले विकेट के लिये 35 गेंदों पर 81 रन जोड़े। इसके बाद बटलर ने राणा (34 गेंदों पर नाबाद 62 रन) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 44 गेंदों पर 85 रन की साझेदारी की जिससे मुंबई ने बड़ा लक्ष्य केवल 15.3 आेवर में हासिल कर दिया। उसने दो विकेट पर 199 रन बनाये। बटलर ने अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के जबकि राणा ने सात छक्के लगाये।

पंजाब को नसीब हुई चौथी हार
मुंबई की यह लगातार पांचवी जीत है जिससे उसके छह मैचों में दस अंक हो गये हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। पंजाब की छह मैचों में चौथी हार है और उसके अब भी चार अंक हैं। होलकर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू से लेकर आखिर तक गेंदबाजों की नहीं चली। मुंबई के गेंदबाज लेसिथ मलिंगा ने चार आेवर में 58 रन दिये तो किंग्स इलेवन के इशांत शर्मा ने भी अपने कोटे के आेवरों में इतने ही रन लुटाये।

Previous articleहिन्दी के प्रति कुंठित मानसिकता बदलें-मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleअफगानिस्तान: आर्मी कैंप पर तालिबान का हमला, 50 सैनिकों की मौत कई घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here