मुंबई में आतंकी हमले का खतरा, बढ़ाई गई मेट्रो की सुरक्षा

0

बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान आतंकियों के दम पर भारत पर हमले की साजिश रच रहा है. इस बीच आतंकी खतरे को देखते हुए मुंबई मेट्रो को अलर्ट किया गया है. खतरे को देखते हुए मुंबई मेट्रो की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बमबारी की. इस बमबारी में 300 आतंकियों के मारे जाने की संभावना है. भारत की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान डरा और सहमा हुआ है. वह लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

हमले के बाद से ही पाक की ओर से LoC पर जारी गोलीबारी के बीच बुधवार को पाकिस्तानी लड़ाकू विमान ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया. सीमा में उसके 2 विमान घुस आए और पाक की ओर से इस हरकत के बाद कई जम्मू-कश्मीर और पंजाब के एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई थी.

राज्य के लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाईअलर्ट पर रखा गया है. वहीं गुजरात की जल, थल और वायु तीनों सेनाओं को अलर्ट किया गया है. पाकिस्तान सीमा से सटा होने की वजह से गुजरात बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पोरंबदर में कोस्ट गार्ड के जरिए भारतीय मछुआरों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया गया है. मछुआरों को सलाह दी गई है कि मरीन कोस्ट गार्ड पर मछलियां पकड़ने ना जाएं.

दिल्ली में भी अलर्ट
खतरे को देखते हुए दिल्ली में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. दिल्ली में सभी वाहनों को कड़ाई से चेक किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस के जवान हथियारों से लैस हैं. दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर पंजाब और जम्मू कश्मीर से आने वाली सभी गाड़ियों को चेकिंग के बाद ही दिल्ली में जाने की इजाजत दी जा रही है. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के सभी बोर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है.

दिल्ली मेट्रो को भी रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस अलर्ट के तहत अब हर मेट्रो स्टेशन के नियंत्रक को हर 2 घंटे पर पूरे स्टेशन के साथ ही कार पार्किंग एरिया की भी जांच करनी होगी. कुछ भी संदिग्ध पाने पर कंट्रोल सेंटर को इसकी जानकारी देनी होगी.

Previous articleप्रदेश का भविष्‍य बनाने सरकार और उद्योग की साझा भागीदारी जरूरी – मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ
Next articleबालाकोट में जैश के आतंकी कैंप को नष्ट करने के हमारे पास पुख्ता सबूत- सेना