मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के हितग्राहियो की कार्यशाला आयोजित

0

भिण्ड – ईपत्रकार.कॉम |संयुक्त कलेक्टर श्री श्यामेन्द्र जायसवाल की अध्यक्षता में जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र भिण्ड के अन्तर्गत यूएनडीपी के सौजन्य से आज कलेक्टर कार्यालय के साभागार मे एमएसएमई दिवस के अवसर पर सामान्य प्रबंधन के विषय को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस कार्यशाला में महाप्रबधक उद्योग श्री अनूप चैबे, विभागीय अधिकारी श्री ए.के. तिवारी, शासन द्वारा नियुक्त सपोर्ट कंसल्टेंट श्री मनीष बतरा,जिला प्रतिनिधि श्री आदिल खान, हितग्राही, जिला व्यापार एवं हितग्राही उपस्थित थे।

संयुक्त कलेक्टर श्री श्यामेन्द्र जायसवाल ने प्रशिक्षण के महत्व को समझाते हुए कहा कि शासन की योजनाओं एवं कार्यशाला/सेमीनार आदि के माध्यम से अधिकतम जानकारी प्राप्त करें। यूएनडीपी के मास्टर टेनर श्री पारस जैन ने कार्यशाला के माध्यम से जिले के युवा उद्यमीयों को व्यापार एवं उद्योग क्षेत्र के लिये आवश्यक सामान्य प्रबंधन के प्रमुख विन्दुओं की जानकारी दी।

महाप्रबंधक उद्योग श्री अनूप चैबे द्वारा विभाग द्धारा संचालित स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही योजनाओं से लेने के तरीके बताए। इसीप्रकार मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना एवं प्रधानमंत्री सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत कार्यशाला में आए हितग्राहियों को व्यावसाय स्थापित करने की दिशा में अवगत कराया। इस दौरान हितग्राहियों ने स्थापित की यूनिटो के बारे में जानकारी दी।

Previous articleबाजना-सागोद रोड रेल्‍वे ओव्‍हर ब्रिज चौड़ीकरण कार्य का अनुपूरक बजट में प्रावधान
Next articleभोपाल में शीघ्र ही आयोजित की जायेगी व्यापारियों की पंचायत – अध्यक्ष श्री गुप्ता