बाजना-सागोद रोड रेल्‍वे ओव्‍हर ब्रिज चौड़ीकरण कार्य का अनुपूरक बजट में प्रावधान

0

रतलाम– ईपत्रकार.कॉम |राज्‍य विधानसभा द्वारा आज पारित अनुपूरक बजट में रतलाम बाजना (सागौद) मार्ग स्थि‍त रेल्‍वे ओव्‍हरब्रिज के चौड़ीकरण कार्य को शामिल कर लिया गया है। इसकी अनुमानित लागत 23 करोड़ 57 लाख 38 हजार रूपये है।

यह जानकारी राज्‍य योजना आयोग के उपाध्‍यक्ष एवं विधायक चेतन्‍य कुमार काश्‍यप ने दी। उन्‍होंने आशा व्‍य‍क्‍त की कि अब शीघ्र ही टेण्डर प्रक्रिया प्रारम्‍भ होकर विस्‍तारीकरण का कार्य शुरू होगा। इस मार्ग को शहरी क्षेत्र (वरोठ माता मंदिर) तक फोरलेन बनाने का काम पूर्व से जारी है। रेल्‍वे ओवरब्रिज अत्‍यंत संकरा होने से इस पर हमेशा जाम की स्थिति निर्मित होती है । त्‍यौहारों, धार्मिक समागमों और मेले आदि के दौरान आवागमन लंबे समय तक अवरूध्द रहता है। इसके चौड़ीकरण होने से जहॉं जनता को जाम की समस्‍या से मुक्ति मिलेगी, वहीं क्षेत्र के विकास का मार्ग भी प्रशस्‍त होगा, क्‍योंकि आगे जाकर यह मार्ग प्रस्‍तावित मुम्‍बई-गुड़गॉंव एक्‍सप्रेस हाईवे से जुड़ेगा।

श्री काश्‍यप ने रतलामवासियों को यह सौगात देने के लिए मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह का आभार व्‍य‍क्‍त किया है।

Previous articleसाढ़े 4 वर्ष पहले सत्ता में आई BJP को अब आई इमरजेंसी की याद: आजम खान
Next articleमुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के हितग्राहियो की कार्यशाला आयोजित