मेरा संकल्प है प्रदेश के युवा रोजगार माँगने वाले नहीं देने वाले बनें

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मेरा संकल्प है कि मैं प्रदेश के युवाओं को इतना सक्षम बनाऊँ कि वे रोजगार माँगने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बनें। श्री चौहान आज जबलपुर में मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना से लाभान्वित युवाओं को संबोधित कर रहे थे। योजना में स्व-रोजगार के लिये 38 करोड़ का ऋण और लगभग 5 करोड़ का अनुदान युवाओं को उपलब्ध करवाया गया है। इसके जरिये 432 व्यक्ति को रोजगार मिला है। मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना में 1130 युवा को 39 करोड़ रुपये का ऋण दिया गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उनकी कल्पना है कि प्रदेश के युवा देश के नामी-गिरामी उद्योगपति बनें और अपने साथियों को रोजगार दें। उन्होंने जबलपुर में युवा उद्यमी योजना के बेहतर क्रियान्वयन पर प्रसन्नता व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना के जरिये हम ऐसे युवाओं की मदद करना चाहते हैं, जो धन की कमी के कारण स्वयं का रोजगार शुरू नहीं कर पाते। अब सरकार बैंकों को खुद ऋण वापसी की गारंटी और ब्याज पर अनुदान दे रही है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे योजना के संबंध में अपने सुझाव भी दें, ताकि वे इसे और भी बेहतर बना सकें।

लाभान्वित युवाओं ने मुख्यमंत्री को अपने अनुभव भी सुनाये। श्री चौहान ने प्लास्टिक की पानी की टंकी बनाने वाले युवा प्रीतेश दवे की यूनिट का भी अवलोकन किया।

Previous articleवजन कम करने के लिए सिर्फ एक्‍सरसाइज करना काफी नहीं
Next articleइस बार भी युवी को खरीदना चाहती थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here