म.प्र. स्थापना दिवस का तीन दिवसीय भव्य कार्यक्रम का होगा आयोजनः-कलेक्टर

0

सिंगरौली – ईपत्रकार.कॉम |म.प्र. के स्थापना दिवस 1 नवम्बर से 3 नवम्बर को म.प्र. दिवस के रूप में मनाएं जाने हेतु एवं कार्यक्रम को सुचारू रूप से आयोजित किए जाने हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी के अध्यक्षता में एवं पुलिस अधिक्षक श्री वीनीत जैन के गरिमामय उपस्थिति में बैठक आयोजित कर स्थापना दिवस समारोंह के गरिमामय आयोजन हेतु अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौपी गई। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक श्री शूर्यकांत शर्मा, सयुक्त कलेक्टर श्री सीताराम प्रधान, एसडीएम श्री विकास सिंह राजेश शुक्ला, निगमायुक्त श्री शिवेन्द्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर श्री संजय कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.पी पाण्डेय, टीआई बैढ़न, विन्ध्य नगर, नवांनगर, मोरवा, तथा जिला के अधिकारी गण उपस्थित रहें।

बैठक के दौरान पूरे कार्यक्रम के समन्वयक श्री प्रियंक मिश्रा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिंगरौली को नियुक्त किया गया वही कलेक्टर श्री चौधरी के द्वारा यह भी निर्देश दिया गया कि स्थापना दिवस का कार्यक्रम जिले में तीन दिवसीय होगा जो ब्लाक स्तरो पर भी गरिमा पूर्वक आयोजन किया जाय। साथ ही जिला स्तर का मुख्य समारोह राजमाता चूनकुमारी स्टेडियम बैढ़न में आयोजित होगा। प्रातः 10:30 बजें से कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वाजा रोहण किया जाएंगा तत पश्चात राष्ट्रगान होगा एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन किया जाएंगा। तत् पश्चात जन समूह को प्रदेश के विकास एवं समृद्धि के लिए दृढ़ प्रतिज्ञा होने का संकल्प दिया जाएंगा। वही विभिन्न क्षेत्रों में वही सस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएंगा। द्वितीय दिवस दिनांक 2 नवम्बर 2017 को महिलाओं से संबंधित कार्यक्रम भजन,लोक गायन, मेला, हस्त निर्मित वस्तुओं के स्टाल,व्यजन मेला, प्रतियोगिताएं रंगोली, इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन होगा। वही तृतिय दिवस 3 नवम्बर को युवाओं किसानों की भागीदारी से विभिन्न कार्यक्रम जिन में भारतीय खेलों कि प्रदर्शनकारी तथा प्रतियोतात्मक प्रस्तुति दंगल खेलों को भी जोड़ा जाएंगा। वही एक नवम्बर को प्रातः 9 बजें से प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएंगा। बैठक के दौरान मंच व्यवस्था एवं साफ सफाई के साथ साथ सस्कृतिक कार्यक्रम विद्युत आपुर्ति अमांत्रण पत्र एवं अन्य आवश्यक कार्यो हेतु अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौपते हुए कलेक्टर के द्वारा निर्देश दिया गया कि समस्त कार्यवाही समय सीमा पर पूर्ण किया जाए।

शासकीय भवनों पर रोशनी की व्यवस्था कराए:- म.प्र.स्थापना दिवस एक नवम्बर से तीन नवम्बर के अवसर पर जिला मुख्यालयों पर स्थित समस्त शासकीय भवनों पर रात्रि को आकर्षक रोशनी की व्यवस्था कराएं जाने हेतु संबंधित विभागों के प्रमुखों को जिम्मेदारी दी गई है।

विकास खण्ड स्तर पर भी होगा भव्य कार्यक्रमः- कलेक्टर श्री चौधरी के द्वारा उपस्थित समस्त उप खण्ड अधिकारियों को भी यह निर्देश दिया गया कि जिला स्तर के कार्यक्रम के अनुरूप ही विकास खण्ड स्तार पर भी म.प्र. स्थापना दिवस का गरिमामय आयोजन कराया जाना सुनिश्चि करें। बैठक के अंत में कलेक्टर के द्वारा उपस्थित अधिकारियों को धन्यवाद श्रापित करतें हुए सौपी गई जिम्मेदारियो को समय में पूर्ण कर गरिमामय आयोजन किए जाने की आपेक्षा की गई।

Previous article26 अक्टूबर 2017 गुरूवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleवायरल इंफैक्शन से बचना है तो रखें इन खास बातों का ध्यान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here