वार्ड क्रमांक 45 का समग्र विकास करे शासन पावर कोल माईन्स – महापौर

0

सिंगरौली  – ईपत्रकार.कॉम |नगर पालिक निगम सिंगरौली की महापौर श्रीमती प्रेमवती खैरवार के द्वारा नीति आयोग के निर्धारित पैरामीटर के तहत विस्थापित परिवारों एवं वार्ड का विकास किये जाने के संबंध में शासन पावर कोल माईन्स के सीएसआर प्रबंधक के साथ बैठक आयोजित कर कोल माईन्स में विस्थापित परिवारों को दी गई सुविधाओं सहित नगर निगम के संम्पत्ति कर की जानकारी लेने के पश्चात कहां कि विस्थापन नीति के तहत आप का फर्ज बनता है कि विस्थापितों को समुचित लाभ प्रदान करे वही आप की कोल माईन्स नगर निगम क्षेत्र में है मै आपेक्षा करती हू कि आप वार्ड क्रमांक 45 का समग्र विकास करे साथ ही खुले में शौच मुक्त करने हेतु सार्वजनिक रूप से सुलभ शौचालय का निर्माण कराये तथा स्वाच्छता हेतु अधिक से अधिक डस्टबीन रखवाये साथ ही पेय जल हेतु आरओ प्लान्ट लगवाऐ अच्छी विद्यालयों का प्रबंध करे आगनवाड़ी भवन नौगड़ में नही है निर्माण कराऐ साथ ही अपने चिकित्सालय में विस्थापित परिवारों के अलावा भी उक्त वार्ड के वार्डग वासियों का भी आवश्यकता के अनुसार ईलाज कराऐ।

आगे उन्होंने ने कहां कि सीएसआर योजना के तहत नगरीय क्षेत्र के विकास हेंतु क्या प्रयोजन है आप के यहा अगली बैठक में जानकारी दे।

 ध्वानि प्रदूषण हेतु करे उपायः- बैठक के दौरान महापौर श्रीमती खैरवार ने कहां कि ग्राम नौबढ़ से होकर के जो कन्वेयर से आप के थर्मलपावर में कोयला परिवहन किया जाता है संबंधित ग्राम वासियों द्वारा मुझे भ्रमण के दौरान अवगत कराया गया है कि रात्रि में कन्वेयर से काफी आवाज आती है जिसके कारण हम लोगो बहुत परेशानी हो रही है साथ ही सुनाई भी नही देता है स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है जिससे कोल परिवहन होते समय कन्वेयर की आवाज कम करने हेतु कार्यवाही करे।

 बैठक के दौरान शासन पावर सीएसआर प्रबंधक राजीव, निगम के अधीक्षण यंत्री व्ही.पी उपाध्याय, उपायुक्त आरपी बैस, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कार्यपालन यंत्री एसडी वाल्मिकी आदि उपस्थित रहे।

Previous articleपेयजल गुणवत्ता परीक्षण हेतु आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण
Next articleबैंकर्स 31 जुलाई तक सभी पात्र प्रकरणों की स्वीकृति व वितरण की कार्रवाही सुनिश्चित कर लें – डॉ. जे विजय कुमार