यह हितग्राही अन्य हितग्राहियों के लिये प्रेरणा स्त्रोत है- मुख्यमंत्री श्री चौहान

0

दमोह – (ईपत्रकार.कॉम) |साहब हमाओ कच्चे घर से अब पक्को घर बन गयो, ई सें बड़ी का बात हो सकत है, सरकार ने हमाई मदद करी और हम अब पक्के मकान में रहन लगे हैं, हमाये मौड़ी और लड़का भी बहुत खुश है, हमाई मताई भी अब पक्के मकान में रह है। यह बात जिले के विकासखण्ड तेन्दूखेड़ा के ग्राम बुड़ेला निवासी बल्लू यादव ने गत दिवस बात करने पर कही। इन्हें आज भोपाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री आवास योजना में देश के सबसे सुंदर आवास बनाने वाले हितग्राही और प्रदेश के एक लाख वें हितग्राही के रूप में सम्मानित किया और उनके कार्य की सराहना करते हुये बधाई दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बधाई देते हुये कहा यह हितग्राही अन्य हितग्राहियों के लिये प्रेरणा स्त्रोत है। उन्होंने गरीबों के हित की यह योजना शुरू करने के लिये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। योजना के तहत आवास बनाने में मध्यप्रदेश देश में प्रथम स्थान पर है। मुख्यमंत्री ने कहा ये इस बात की मिसाल है कि हितग्राही की मेहनत से बेहतर मकान बनाये जा सकते हैं। गरीब कल्याण एजेण्डे में सबसे प्रमुख बिन्दु गरीबों को आवास उपलब्ध करवाना है, इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना कीम महती भूमिका है।

वनांचल क्षेत्र के दूरदराज क्षेत्र ग्राम बुड़ेरा में रहने वाले 55 वर्षीय बल्लू यादव के परिवार में इनकी माँ रूपरानी सहित पत्नी आशारानी, एक पुत्र राजेन्द्र जो अभी 11 वीं कक्षा में अध्ययनरत है तथा एक बेटी 11 वीं में पढ़ती है। बच्चे भी कहते हैं अब हम भी पक्के मकान में रहकर पढ़ाई करेंगे। इन्हांेने सरकार की मदद और अपनी मेहनत से बहुत ही सुन्दर प्रधानमंत्री आवास का निर्माण किया है साथ ही शौचालय भी बनाया है, मकान में राशि बचने से पर्दे तथा फर्श पर टाईल्स भी लगा लिये है। मकान बनाने की किस्त भी समय पर मिलती रही है।

बल्लू यादव ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और सरकार के मुखिया श्री शिवराज चौहान को धन्यवाद दिया और कहा सरकार ऐसी ही होना चाहिये जो गरीबों की मदद करे। पहले हम खपरैल मकान में रहते थे, बरसात में पानी घर के अंदर आ जाता था, अब पक्के मकान में रहेंगे और शौचालय का भी उपयोग करेंगे। इन्होंने कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा और जनपद पंचायत के अधिकारियों का भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

उल्लेखनीय है जिले की तेन्दूखेड़ा पंचायत में सबसे पहला प्रधानमंत्री आवास करौदी सिंगौरगढ़ में बिरसन सिंह का बना था और अब प्रदेश का एक लाखवां मकान भी तेन्दूखेड़ा जनपद के ग्राम बुड़ेरा में बल्लू यादव का बना है।

Previous articleकोलकाता में ही होगा मोहन भागवत का कार्यक्रम – संघ
Next articleजनसुनवाई में नागरिकों की समस्याएं सुनीं कलेक्टर डॉ. खाडे ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here