युवाओं पर राष्ट्र निर्माण की महत्ति जिम्मेदारी है, अतः युवा नशे की लत से दूर रहे – न्यायाधीश श्री जोशी

0

बड़वानी – ईपत्रकार.कॉम |युवाओं पर राष्ट्र निर्माण का दायित्व होता है ऐसे में अगर युवा को नशे की लत लग जाये तो इससे जहां उसका, समाज का, देश का नुकसान होता है, वही कई मानवीय जिंदगी भी बर्बाद हो जाती है। इसलिए युवा अपने जोश को राष्ट्र निर्माण में लगाये। इसका सकारात्मक परिणाम उन्हे स्वयं तो मिलेगा ही, इससे राष्ट्र को भी लाभ मिलेगा।

नशीले पदार्थो के दुरूपयोग और अवैध व्यापार के विरूद्ध अन्तर्राष्ट्रीय दिवस पर मंगलवार को आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए उक्त बाते जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं न्यायाधीश श्री हेमंत जोशी एवं तृतीय अपर जिला न्यायाधीश श्री आशुतोष अग्रवाल द्वारा कही गई। शहीद भीमा नायक शासकीय महाविद्यालय के विशाल सभागृह में आयोजित इस संगोष्ठी में उपस्थित युवाओं को न्यायाधीशगण ने नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलवाई। वही उन्हे प्रेरणादायक उदाहरणों से नशा से दूर रहने की समझाईश भी दी।

कार्यक्रम के दौरान सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री विवेक पाण्डेय, गायत्री परिवार के गुरूओं ने भी युवाओं को राष्ट्र निर्माण के लिए नशे से दूर रहने हेतु प्रोत्साहित किया। संगोष्ठी के दौरान युवाओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से नशे से मुक्ति पर बनी प्रेरणादायक छोटी-छोटी फिल्मों को भी दिखाकर जागरूक किया गया।

संगोष्ठी के पूर्व नगर में संचालित विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियो, नर्सिंग प्रशिक्षण की छात्राओं, गायत्री परिवार के पदाधिकारियों, शासकीय विभागों के अधिकारियो, कर्मचारियों, स्वयं सेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने रैली निकालकर जनजागृति का कार्य किया। नगर के विभिन्न स्थानो, स्कूलों से प्रारंभ हुई यह रैली महाविद्यालय के सभागृह में पहुंचकर संगोष्ठी में परिवर्तित हो गई।

Previous articleजनसुनवाई में सादा आवेदन लिए जावेंगे – कलेक्टर
Next articleकिसानों की भुगतान संबंधी शिकायतों का तुरंत निराकरण करें -कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज