रवि शास्त्री बने भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच, जहीर खान होंगे बॉलिंग कोच

0

बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया जबकि पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान को दो साल के लिए नया गेंदबाजी कोच बनाया।

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने पीटीआई को इस नियुक्ति की पुष्टि करते हुए कहा,” क्रिकेट सलाहकर समिति की सिफारिश पर हमने रवि शास्त्री को मुख्य कोच नियुक्त करने का फैसला किया है जबकि जहीर खान को दो साल के लिए गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।”  शास्त्री तीसरी बार अधिकारी के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़े हैं। इससे पहले वह 2007 में बांग्लादेश दौरे के दौरान क्रिकेट मैनेजर थे और इसके बाद अगस्त 2014 से जून 2016 तक उन्हें टीम निदेशक बनाया गया जिस दौरान भारत ने श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला जीती और 2015 विश्व कप तथा 2016 विश्व टी20 के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पता चला है कि कोच की दावेदारी में मुख्य टक्कर शास्त्री और वीरेंद्र सहवाग के बीच थी लेकिन शास्त्री के पूर्व कार्यकाल को लेकर कप्तान विराट कोहली की सिफारिश के कारण मामला इस पूर्व भारतीय कप्तान के पक्ष में गया। भारत की आेर से अंतिम बार 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले जहीर को भारत के सर्वश्रेष्ठ स्विंग गेंदबाजों में से एक माना जाता है।

Previous articleजल्द ही ‘फन्ने खां’ की शूटिंग शुरू करेंगी ऐश्वर्या राय
Next articleसपने में दिखें अगर ये चीजें तो मिलेगी सफलता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here