राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं : कलेक्टर श्री सोलंकी

0

श्योपुर  – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री पीएल सोलंकी ने कहा है कि माननीय मुख्यमंत्री जी की मंशानुरूप राजस्व प्रकरणों का निराकरा पूरी गंभीरता के साथ किया जाए। राजस्व अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि राजस्व प्रकरणों का निराकरण शत-प्रतिशत हों। राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर श्री सोलंकी ने यह निर्देश आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक में विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ऋषि गर्ग, वनमंडलाधिकारी सामान्य वन मंडल श्री सीएस निनामा, एसडीएम श्योपुर श्री आरबी सिंडोसकर, कराहल श्री धीरज श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर बीबीएल श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद रहे।

समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री पीएल सोलंकी ने विभागवार लंबित सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की समीक्षा की। कलेक्टर श्री सोलंकी ने सीएम हेल्पलाइन की सभी शिकायतों का गंभीरता के साथ निराकरण करने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए। छात्र धर्मेंद्र सिंह धाकड निवासी श्योपुर द्वारा सीएम हेल्पलाइन पर छात्रवृत्ति के लिए की गई शिकायत पर निराकरण की स्थिति जानने के लिए कलेक्टर श्री सोलंकी ने अपने मोबाइल से धर्मेंद्र को फोन किया। धर्मेंद्र ने शिकायत का निराकरण नहीं होने की बात बताई, जिसके बाद कलेक्टर ने पिछडा वर्ग विभाग के अधिकारी को छात्र की शिकायत का शीघ्र ही निराकरण कर छात्रवृत्ति प्रदान करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सोलंकी ने फसल बीमा योजना की लंबित शिकायतों का भी शीघ्र निराकरण करने क निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सोलंकी ने बैठक में मूंग खरीदी की समीक्षा की। उन्होंने सहकारिता विभाग के सहायक आयुक्त को मूंग खरीदी के दौरान किसानों का लंबित भुगतान करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सोलंकी ने आवास निर्माण और शोचालय निर्माण की भी की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवास एवं शौचालय निर्माण के संबंध में शीघ्र ही लक्ष्यपूर्ति के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सोलंकी ने विभागों में लंबित पेंशन प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ऋषि गर्ग को कलेक्टर ने आधार फीडिंग के लिए ग्राम पंचायतों में शिविर लगाए जाने के निर्देश दिए।

गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह की तैयारियों की समीक्षा की
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री पीएल सोलंकी ने 26 जनवरी को मनाए जाने वाले राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह की भी समीक्षा की। उन्होंने नगरपालिका के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, पीडल्यूडी के कार्यपालन यंत्री को समय-सीमा में सभी तैयारियां करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सोलंकी ने इस मौके पर सभी शासकीय विभाग, इमारतों पर रोशनी करने के निर्देश दिए। उन्होंन जिला मुख्यालय के गांधी चैक में होने वाले समारोह की तैयारियों की भी समीक्षा की।

गणतंत्र दिवस पर विशेष भोजन करेंगे बच्चे
कलेक्टर श्री पीएल सोलंकी ने समय-सीमा की बैठक में जिले के सभी शासकीय स्कूलों में गणतंत्र दिवस के मौक पर बच्चों को मध्यान्ह भोजन में विशेष भोजन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी स्कूलों में बच्चों को विशेष भोजन मिले। कलेक्टर श्री सोलंकी ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाले मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि भी किसी एक स्कूल में जाकर बच्चों के साथ भोजन करेंगे।

Previous articleबजट 2018 : FMCG कंपनियां चाहती हैं कि आगामी बजट ग्रामीण बाजारों पर केंद्रित हो
Next articleयूजीसी नेट 2018 में हो सकते है ये महत्वपूर्ण बदलाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here