विधानसभा चुनाव से पहले आनंदी बेन पटेल का धमाका, CM पद से दिया इस्तीफा

0
अहमदाबाद: विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने आज फेसबुक पर धमाका करते हुए बीजेपी नेतृत्व से उन्हें कार्य भार से मुक्त करने को कहा है। राज्य की भाजपा सरकार में 1998 से मंत्री पद पर रहीं और 2014 से राज्य की मुख्यमंत्री के पद पर आसीन पटेल के नेतृत्व में भाजपा नरेंद्र मोदी काल के बाद से इस बार पहली बार विपक्ष से कड़ी चुनौती का सामना कर रही है।
फेसबुक पर कही CM पद छोडऩे की बात
आनंदी बेन पटेल ने अपने फेसबुक पोस्ट पर मुख्यमंत्री पद छोडऩे की बात कही है। उन्होंने आज अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि वह बीजेपी अलाकमान से अनुरोध करती हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री के पद से मुक्त कर दें। उन्होंने इसके लिए बीजेपी में 75 प्लस के नियम का हवाला दिया। आनंदीबेन पटेल इस साल नवंबर में 75 साल की हो जाएंगी। आनंदीबेन पटेल का मत था कि वे नवंबर माह में 75 वर्ष की हो जाएंगी। जिसके कारण उन्हें हटा दिया जाए। उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री को वायब्रेंट गुजरात के लिए कुछ समय जरूर मिले।

CM की रेस में कई नेता शामिल
आनंदी बेन ने फेसबुक पोस्ट के बाद बीजेपी आलाकमान हरकत में आ गए हैं। अमित शाह ने फौरन मीटिंग बुलाई जिसमे राज्य के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक नए सीएम के लिए नितिन पटेल और सौरभ शर्मा का नाम चल रहा है। नितिन पटेल पार्टी के वरिष्ठ नेता माने जाते हैं तो वही सौरभ शर्मा आनंदीबेन पटेल के बेटे माने जाते हैं। बहरहाल अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला शाह और मोदी को ही करना होगा।

आयु के कारण कई दिग्गजों को नहीं दिया गया था मंत्री पद 

साल 2014 में जब नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में आई थी तो अधिक आयु के कारण लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार और यशवंत सिन्हा जैसे कई वरिष्ठ पार्टी नेताओं को मंत्री पद नहीं दिया गया था। इस आयु सीमा को ध्यान में रखते हुए ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर और सरताज सिंह समेत कुछ अन्य मंत्रियों को राज्य मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया था।
Previous articleप्रजातंत्र के आकाश में सत्ता और विपक्ष परस्पर सहयोग बिना ऊँचा नहीं उड़ सकते
Next articleरोड-शो के दौरान बिगड़ी सोनिया गांधी की तबीयत, सभी कार्यक्रम रद्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here