वैलंटाइन्स डे: इन ऐप्स के जरिए ढूंढ सकते हैं पार्टनर

0

प्यार का महीना फ़रवरी, इस महीने में लोग किसी खास से अपने प्यार का इज़हार करते हैं। क्योंकि इस महीने में पड़ता है वैलंटाइन्स डे, जो अब बेहद करीब है। इस महीने में कपल्स अपने पार्टनर्स के साथ बिज़ी रहते हैं। लोग अपना ज्यादा से ज्यादा वक़्त अपने किसी खास को देना पसंद करते हैं। पर ये महीना उनके लिए थोडा मुश्किलों भरा होता है जो सिंगल होते हैं।

इस बार सिंगल्स को परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। अगर आप अभी अपने प्यार की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ऐप्स, जो आपको इस वैलंटाइन्स डे पर किसी खास से मिलवा सकते हैं। जिनके साथ आप प्यार भरा पल शेयर कर सकते हैं। आप ये ऐप गूगल प्ले से सीधे डाउनलोड कर सकते हैं।

इस महीने में ये ऐप्स देंगे आपको आपका पार्टनर

Okcupid
Okcupid नाम के इस ऐप पर आप अपने नजदीक मौजूद संभावित मैच की प्रोफाइल्स देख सकते हैं। प्रोफाइल्स में लगी फोटो और अन्य जानकारियां देखकर आप अपनी पसंद के हिसाब से अपने साथी का चुनाव कर सकते हैं। इस ऐप पर प्रोफाइल बनाते वक्त आपको कई तरह की जानकारियां भरनी होती हैं। इसलिए सोच-समझकर ही मेसेज भेजें।

Tinder
Tinder दुनिया का सबसे पॉप्युलर डेटिंग ऐप्स में से एक माना जाता है। टिंडर में आप अन्य यूजर्स की प्रोफाइल्स चेक कर सकते हैं और लाइक या डिसलाइक कर सकते हैं। आपने जिसकी प्रोफाइल को लाइक किया होगा, उसने भी अगर आपकी प्रोफाइल को लाइक किया तो आप दोनों बात कर सकेंगे। यह ऐप यूजर्स को फेसबुक के जरिए वेरिफाई करता है।

Woo
Woo भी एक मैचमेकिंग ऐप है, इस ऐप के ज़रिए भी आप अपना साथी ढूंढ सकते हैं। इससे आप अन्य यूजर्स की प्रोफाइल चेक करके देख सकते हैं कि उनकी पसंद-नापसंद आपसे कितनी मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को यह विचार करने का भी मौका मिलता है, कि वे सामने वाली प्रोफाइल को तुरंत पसंद करना चाहते हैं या थोड़ा वक्त लेना चाहते हैं। टैग सर्च फीचर या मजेदार सवालों के जवाब देकर भी आप पार्टनर की तलाश कर सकते हैं।

TrulyMadly
इस ऐप का इस्तेमाल आप तभी कर सकते हैं जब आपने फेसबुक और लिंक्डइन प्रोफाइल्स के जरिए खुद को वेरिफाई किया होगा। इसलिए यह ऐप एकदम सेफ है। यह अपने पावरफुल फिल्टर्स के जरिए आपके लिए मैच तलाश करता है। तो ये ऐप भी आपको आपके साथी को ढूंढने में आपकी मदद करेगा।

Bumble
इस ऐप में महिलाएं ही उन पुरुषों के साथ मैच की पहल कर सकती हैं, जो उन्हें पसंद आते हैं। यह काफी मजेदार ऐप है। इस ऐप में यूजर्स को अपने से मैच करते साथी को 24 घंटों के अंदर मेसेज भेजना होता है, वरना उसके बाद मौका नहीं मिलेगा। हर दिन आपको नया कनेक्शन बनाने का मौका मिलता है। इसमें VIBee का नाम मजेदार फीचर है, जिससे आपको एक बैज मिलता है। इससे आपकी पार्टनर ढूंढने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

Hot or Not
इस ऐप का इस्तेमाल हॉट लोग ज्यादा करते हैं। इस ऐप में आप अपने आसपास के हॉट पार्टनर को ढूंढ सकते है। बस फेसबुक के जरिए अपनी अच्छी तस्वीरें इस्तेमाल करके साइन इन कीजिए और शुरू हो जाइए। ऐप आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगेगा और आसपास मौजूद लोगों को मेसेज भेजने की परमिशन मांगेगा। इससे यूजर को वेरिफाइ किया जाता है। इस तरह से आप वैलंटाइन्स डे के लिए हॉट पार्टनर तलाश कर सकते हैं।

Hitch
हिच नाम के इस ऐप से आप आसपास मौजूद लोगों या फिर सोशल सर्कल के लोगों में से पार्टनर ढूंढ सकते हैं। आप नए लोगों से बात करके उनसे मिल भी सकते हैं। इसके साथ ही आप प्राइवेट मोड में भी शिफ्ट कर सकते हैं, ताकि प्रोफाइल को कुछ देर के लिए छिपाया जा सके।

Previous articleआप भी खाते है किसी का झूठा, तो हो जाएं सावधान
Next articleजानिए क्या है गौमूत्र के फायदे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here