सभी राज्य अपने यहां कश्मीरी छात्रों का रखें ख्याल-PM मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को नीति आयोग की बैठक में सभी राज्य सरकारों से अपील की है कि अपने-अपने राज्यों में जम्मू कश्मीर के छात्रों से संपर्क करें. गौरतलब है कि नीति आयोग में मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जब कश्मीरी छात्रों का मुद्दा उठाने के बाद मोदी ने यह सलाह दी.

क्या था मामला
आपको बता दें कि राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में कश्मीर के छह छात्रों की कुछ स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी थी. मेरठ में भी एक होर्डिंग लगाकर कश्मीरी छात्रों से उत्तरप्रदेश छोड़ने के लिए कहा गया था.

नीति आयोग के संचालन परिषद् की बैठक में मोदी ने महबूबा के इस सुझाव का समर्थन किया कि दूसरे राज्यों में पढ़ रहे जम्मू कश्मीर के छात्रों के हितों का राज्यों को ख्याल रखना चाहिए. पीएमओ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने राज्यों से अपील की कि इन छात्रों (जम्मू कश्मीर) से समय-समय पर संपर्क करें.

दरअसल, राजस्थान के मेवाड़ में कुछ कश्मीरी छात्रों की पिटाई और उत्तरप्रदेश के मेरठ में कश्मीरी छात्रों से राज्य छोड़ने के लिए कहने के बाद यह अपील काफी मायने रखती है. मोदी ने महबूबा के उस निमंत्रण का भी संग्यान लिया जो उन्होंने विभिन्न राज्य सरकारों को अपने राज्य में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए दिया है. बयान में कहा गया है, प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि राज्यों को वहां कार्यक्रम आयोजित करना चाहिए.

Previous articleपूजा करते समय क्यों किया जाता है अगरबत्ती का प्रयोग?
Next articleमुश्किल में उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here