सिंहस्थ में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संतों को परोसा सुस्वादु भोजन

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज उज्जैन में दातार अखाड़े के पुरातन पड़ाव स्थल पर भण्डारे में संत-महंतों को अपने हाथों से सुस्वादु भोजन परोसा। उन्होंने वहाँ संत-महंतों की माँग को लेकर कहा कि महंतों से चर्चा करने के उपरान्त जो निर्णय होगा उसके अनुरूप दातार अखाड़े के पुरातन पड़ाव स्थल पर आचार्य पीठ का निर्माण किया जायेगा। यदि निर्णय लिया जा चुका है तो इसका पालन किया जायेगा। इस दौरान प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह, अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्री हरिगिरि जी महाराज, गोल्डन बाबा सहित अनेक संत-महंत उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पड़ाव स्थल का मुआयना भी किया। यहां स्थापित पुरातन महादेव मंदिर की पूजा-अर्चना कर जलाभिषेक भी किया। इसके पश्चात् मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दद्दाजी से आशीर्वाद प्राप्त कर सिंहस्थ के विषय में चर्चा की।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने एक दिवसीय प्रवास के दौरान श्री रघुनंदन ठाकुर से आशीर्वाद प्राप्त कर सिंहस्थ की व्यवस्थाओं पर चर्चा की। श्री रघुनंदन ठाकुर ने कहा कि इस वर्ष सिंहस्थ की तमाम व्यवस्थाएँ अव्वल दर्जे की रही हैं। किसी भी संत-महंत को इस तरह से व्यस्थाएँ प्रदान करना सचमुच प्रशंसनीय है।

Previous articleऐसे महाकुंभ के साक्षी बने जहाँ जाने की सब रखते इच्छा
Next articleजल संरक्षण वर्तमान समय की सबसे बड़ी जरूरत : श्रीमती महाजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here