सुदीरमन कप में भारत की चीन के सामने 0-3 से करारी हार

0

भारत को सुदीरमन कप में शीर्ष वरीयता प्राप्त और 10 बार के चैंपियन चीन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही भारत का सुदीरमन कप के मिश्रित टीम चैंपियनशिप में अभियान समाप्त हो गया है।

इस टूर्नामेंट में नौवें वरीय भारत के लिए चीन की चुनौती को तोड़ना काफी मुश्किल था। भारत की अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी ने लू काई और हुआंग याकियोंग की दुनिया की दूसरे नंबर की जोड़ी को कड़ी चुनौती पेश की। इसके बावजूद उन्हें हार झेलनी पड़ी।

चीन की अनुभवी जोड़ी ने पहले मैच में अश्विनी और सात्विकसाइराज को 16-21 21-13 21-16 से एक घंटे और तीन मिनट में हराकर अपनी टीम को विजयी शुरुआत दिलाई। के श्रीकांत के सामने इसके बाद ओलंपिक चैंपियन चेन लोंग की चुनौती थी और भारतीय खिलाड़ी को कुछ चुनौती पेश करने के बावजूद पुरुष एकल मुकाबले में 48 मिनट में 16-21 17-21 से हार झेलनी पड़ी जिससे भारत 0-2 से पिछड़ गया।

सात्विकसाइराज और चिराग सेन की युवा जोड़ी भी इसके बाद फू हाईफेंग और झांग नान की जोड़ी से पुरुष युगल में 9-21 11-21 से हार गई, जिससे चीन ने 3-0 की विजयी बढ़त बनाई।

इसके बाद महिला एकल में पीवी सिंधू को उतरना था जबकि महिला युगल मुकाबला भी होना था लेकिन ये महज औपचारिकता रह गए। भारत ने इससे पहले सिर्फ एक बार 2011 में नॉकआउट में लिए क्वालीफाइ किया था और तब भी उसे चीन के खिलाफ 1-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

राउंड रॉबिन चरण में 10 में से सिर्फ एक मैच गंवाने वाला चीन सेमीफाइनल में जापान से भिड़ेगा। जापान ने क्वार्टर फाइनल में मलयेशिया को 3-1 से हराया है।

Previous articleभारतीय महिला बॉक्सरों को मिला विदेशी कोच
Next articleसंगकारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार 5वां शतक जमाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here