स्थानीय उद्योगों एवं व्यवसायिक संस्थाओं में जिले के युवाओं को रोजगार दिलाना सुनिश्चित करें- कलेक्टर

0

रायसेन– ईपत्रकार.कॉम |प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय रोजगार मेलों के संबंध में वीसी के माध्यम से प्रमुख सचिव श्री अशोक वर्णवाल ने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने के लिए स्थानीय नियोजकों से उनकी आवश्यकता के अनुरूप जानकारी एकत्र की जाए तथा रिक्त पदो के लिए युवाओं की काउंसलिंग की जाए। उन्होंने कहा कि जिलों में आयोजित होने वाले इस जिला स्तरीय मेले में आने वाली कम्पनियों को बेहतर वातावरण उपलब्ध कराएं ताकि वह अपनी आवश्यकता के अनुसार युवाओं का चयन कर सकें। जिला कार्यालय स्थित एनआईसी के वीसी कक्ष में कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे तथा सीईओ जिला पंचायत श्री अमनवीर सिंह बैस सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

वीसी के पश्चात कलेक्टर श्रीमती भावना वालिम्बे ने बैठक आयोजित कर कहा कि रोजगार मेले के सफल आयोजन के लिए आवश्यक है नियोजकों द्वारा अधिक से अधिक युवाओं का रोजगार के लिए चयन किया जाए। इसके लिए आवश्यक है कि स्थानीय स्तर पर कार्यरत कम्पनियों, औद्योगिक संस्थाओं, बीमा कम्पनियों, माइक्रो फाईनेन्स, टेलीकॉम, एग्रो इण्डस्ट्रीज सहित अन्य नियोजकों से उनके यहां रिक्त पदों तथा नियुक्ति के लिए निर्धारित योग्यता सहित अन्य आवश्यक जानकारी एकत्र कर ली जाए। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर नियोजकों के मानव संसाधन की मांग की जानकारी का एकत्रीकरण तथा रोजगार मेलों में सहभागिता के लिए युवाओं का मोबलाईजेशन शासन के विभिन्न विभागों के माध्यम से किया जाएगा। इस अवसर पर एनआरएलएम के जिला परियोजना प्रबंधक श्री एसडी खरे सहित संबंधित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि माह जुलाई में भोपाल में आयोजित की जा रही कौशल एवं रोजगार पंचायत-2018 में प्रदेश के लगभग 1 लाख युवाओं को रोजगार एवं कौशल के अवसर पर उपब्ध कराना है। इन युवाओं को प्रदेशभर में जिला स्तर पर आयोजित होने वाले 51 रोजगार मेलों के माध्यम से चयनित किया जाएगा तथा संभाग स्तर पर आयोजित कौशल एवं रोजगार पंचायत के दिन लेटर ऑफ इन्टेन्ट प्रदान किया जाएगा।

Previous article14 मई 2018 सोमवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next articleनगरीय क्षेत्रों में पेयजल एवं सीवर के कार्यों को प्राथमिकता – श्रीमती माया सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here