स्पेन के राष्ट्रपति से मिले मोदी, बोले- आतंकवाद से कोई भी देश अछूता नहीं

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार देशों की अपनी 6 दिवसीय यात्रा के दूसरे पड़ाव पर मंगलवार स्पेन की राजधानी मैड्रिड पहुंचे। उन्होंने यहां बुधवार को स्पेन के राष्ट्रपति मरिआनो रजोय से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत और स्पेन ने आतंकवाद का सामना किया है। इस खतरे के खिलाफ सहयोग बढ़ाना हमारे द्विपक्षीय एजेंडे का अहम हिस्सा है। मोदी ने कहा कि भारत में रेलवे, स्मार्ट सिटी, बुनियादी ढांचा समेत अन्य क्षेत्र में निवेश की जरूरत है, जिसको प्राथमिकता भी दी जा रही है। वहीं, दूसरी ओर स्पेन को इन क्षेत्रों में दक्षता हासिल है।

आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन: मोदी
आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है। आतंकवाद से कोई भी देश अछूता नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत-स्पेन के बीच रिश्ते को मजबूत बनाएंगे। भारत न्यू इंडिया के संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा।

रजोय के नेतृत्व में स्पेन में हुए आर्थिक सुधार
मोदी ने कहा कि मरिआनो रजोय के नेतृत्व में स्पेन में आर्थिक सुधार और विकास हुए हैं। हमारी सरकार के एजेंडे में विकास सबसे शीर्ष पर है। मोदी के इस दौरे का मकसद द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाना और भारत में निवेश के लिए आमंत्रित करना है।

30 साल बाद कोई भारतीय पीएम स्पेन में
स्पेन की राजधानी मैड्रिड पहुंचते ही पीएम मोदी ने अंग्रेजी और स्पेनिश भाषा में ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने इस स्पेन दौरे को आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को सुधारने की दिशा में अहम कदम करार दिया। साल 1988 के बाद स्पेन का दौरा करने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

Previous articleऑनलाइन बिक्री के विरोध में आज देशभर में दवा की दुकानें बंद
Next articleअभ्यास मैचों में भारत के प्रदर्शन से खुश हैं कोहली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here