स्वरोजगार योजना तहत प्राप्त लक्ष्य के विरूद्ध वितरण की कार्रवाही शीघ्र सुनिश्चित कराई जायें

0

दमोह – (ईपत्रकार.कॉम) |मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना तहत प्राप्त लक्ष्य के विरूद्ध वितरण की कार्रवाही शीघ्र सुनिश्चित कराई जायें, किसी भी स्तर पर परेशानी हो तो बतायें। इस आशय के निर्देश आज कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने साप्ताहिक समय सीमा बैठक के दौरान दिये। उन्होंने कहा जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में बैंकों को दिशा निर्देश दिये गये हैं, फिर भी किसी बैंक द्वारा इस दिशा में सहयोग नहीं किया जा रहा तो बतायें, उनके विरूद्ध कार्रवाही की जायेगी। बैठक में सीईओ जिला पंचायत एच एस मीणा, एडीशनल कलेक्टर व्ही के देसाई सहित एसडीएम और जिला अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने सीएम हेल्पलाइन की प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि प्रकरण समय सीमा में निपटायें जायें। उन्होंने 500 दिनों से ज्यादा लंबित शिकायतों पर समीक्षा कर निराकरण के निर्देश दिये। बैठक में ग्राम, खण्ड अन्त्योदय समिति के गठन के संबंध में चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। उन्होंने रोजगार मूलक योजनाओं की आदिम जाति कल्याण, पिछड़ा वर्ग, उद्योग एवं व्यापार सहित अन्य विभागों की अब तक की प्रगति की जानकारी लेते हुए वितरण की कार्रवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उप संचालक पुशचिकित्सा से विद्या सागर योजना सहित अन्य योजनाओं की प्रगति की जानकारी लेकर तदानुसार कार्रवाही के लिए कहा गया। कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने सभी एसडीएम से कहा कि गरीबी रेखा सूची में अपात्रों के नाम काटे जायें और पात्र व्यक्तियों के नाम जोड़ने की कार्यवाही कर ली जायें। यह कार्य तय समय सीमा में किया जायें। उन्होंने उपसंचालक कृषि से किसानों को बीमा राशि मिलने की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। कलेक्टर डॉ. शर्मा ने जिलाधिकारियों से कहा साप्ताहिक समय सीमा बैठक में अधिकारी पूर्व तैयारी और पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में आयें।

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने वृद्धाश्रम दमोह में सुधार और पेंटिंग-डेंटिंग के कार्य के संबंध में कहा कि चार लाख से अधिक की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। कार्य तत्काल प्रारंभ कराने के निर्देश कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग जे.पी. सोनकर को दिये। उन्होंने कहा कि हालही में उन्होंने वृद्धाश्रम का निरीक्षण किया है। बैठक में कार्यपालन यंत्री आरईएस जे.पी. रोहित सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Previous article26 सितम्बर 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार का दिन
Next articleस्वरोजगार योजनाओं के अधिकाधिक हितग्राहियों को मदद दिलायें – कलेक्टर डॉ. खाडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here