पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही: भुवनेश्वर

0

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का कहना है कि टीम को पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही है और भारतीय गेंदबाज टीम को सीरीज जिताने में सक्षम हैं। भुवनेश्वर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच की पूर्वसंध्या पर सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही है। आप हार के लिए गेंदबाज को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। अन्य टीमें भी यहां खेलने के लिए आई हैं।

हमारे पास पार्ट टाइम गेंदबाज माैजूद
उन्होंने कहा कि हमने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेली थी और वेस्टइंडीज दौरे में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। तीन मैचों की सीरीज छोटी होती है और यदि आप एक हार गए और दूसरा जीत गए तो सीरीज में निर्णायक मैच खेलना ही पड़ता है। जहां तक पांचवें गेंदबाज का संबंध है हमारे पास हार्दिक पांड्या और अन्य पार्ट टाइम गेंदबाज हैं। हमें अभी तक गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हुई है। यदि आपके मुख्य गेंदबाज विकेट नहीं ले पाते हैं या फिर उन पर ज्यादा रन पड़ते हैं तो आपको गेंदबाज की कमी महसूस होती है। लेकिन हम टीम संयोजन के बारे में ज्यादा सोचते हैं।

बल्लेबाजों को परेशान करते हैं बुमराह
अपने साथी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए भुवनेश्वर ने कहा कि उनका एक अलग एक्शन है जिससे बल्लेबाजों को परेशानी होती है। लेकिन उन्होंने अपने एक्शन के साथ कई चीजों पर सुधार भी किया है। उनके पास बढिय़ा यॉर्कर और धीमी गेंदें भी हैं। बुमराह के साथ गेंदबाजी करने से एक अलग आत्मविश्वास आता है। दूसरे मैच में आतिशी शतक जडऩे वाले कोलिन मुनरो को रणनीति पर भुवनेश्वर ने माना कि वह एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने सीरीज में भारतीय गेंदबाजों को परेशान किया है। भुनेश्वर ने कहा कि मुनरो ने निश्चित ही हमें परेशान किया है लेकिन विलियमसन और गुप्तिल भी अच्छे बल्लेबाज हैं। हम किसी एक खिलाड़ी पर रणनीति नहीं बनाते। दोनों सीरीज का फैसला आखिरी मैच में हो रहा है।

Previous article7 नवम्बर 2017 मंगलवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleआंवले और शहद का सेवन करने से पाएं कई बीमारियों से निजात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here