कलेक्टर अभय वर्मा ने जनसुनवाई में सुनी लोगों की समस्यायें

0

नरसिंहपुर – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्ट्रेट में मंगलवार को जनसुनवाई में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे आवेदकों ने अपनी कठिनाईयों, शिकायतों, समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर अभय वर्मा के समक्ष प्रस्तुत किये। कलेक्टर ने आवेदकों की समस्याओं को ध्यान से सुनकर विभिन्न प्रकरणों में समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया। कलेक्टर ने जनसुनवाई में लोगों से प्राप्त आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को तत्परता से समय सीमा में कार्रवाई सुनिश्चित कर अवगत कराने के निर्देश दिये। अपर कलेक्टर जे समीर लकरा व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार ने भी लोगों की समस्यायें सुनी और अधिकारियों को निराकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिये। मंगलवार 31 अक्टूबर को सम्पन्न जनसुनवाई में 70 आवेदन प्राप्त हुये।

जनसुनवाई में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास, भूमि सीमांकन, अवैध कब्जा, शौचालय निर्माण, खाद्यान्न पर्ची, बीपीएल सूची से नाम काटने, विद्युत, इलाज के लिए सहायता आदि से संबंधित आवेदन आये।

इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर वंदना जाट व सोनम जैन, उप संचालक सामाजिक न्याय प्रभात उइके, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया, कार्यपालन यंत्री एनव्हीडीए बीके सराफ, जिला परिवहन अधिकारी जितेन्द्र शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी जेके मेहर, डीपीसी एसके कोष्टी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्वेता जाधव, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण रेखा पांचाल, तहसीलदार संजय नागवंशी, मछली पालन, विद्युत वितरण कम्पनी, जिला पंचायत आदि से संबंधित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

जनसुनवाई में बरमानकलां के हरिशंकर नौरिया, हीरापुर के देवेन्द्र कुमार दुबे, धमना के मानक पटैल और अन्य आवेदकों ने प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिलाने से संबंधित आवेदन दिये। इन आवेदनों पर आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा गया। विभिन्न आवेदकों को बताया गया कि सूची में उनका नम्बर आने पर उन्हें आवास का लाभ मिलेगा। बरखेड़ा के परमलाल के वृद्धावस्था पेंशन के आवेदन पर उप संचालक सामाजिक न्याय को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये गये। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरमानकलां की व्यवस्थाओं में सुधार लाने के मिथलेश पटैल व अन्य ग्रामवासियों के आवेदन पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया। झिरीकलां के कुछ ग्रामवासियों ने पात्रता होने के बावजूद बीपीएल सूची से नाम काटे जाने की शिकायत की। इस मामले में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये गये।

जनसुनवाई में जनपद पंचायत चांवरपाठा की ग्राम पंचायत इमलिया (कढ़ेली) के अशोक पटैल एवं अन्य ग्रामवासियों ने ग्राम पंचायत के निर्माण कार्यों और अन्य कार्यों में ग्राम पंचायत द्वारा गड़बड़ी करने की शिकायत की, जिस पर सीईओ जिला पंचायत ने सहायक यंत्री चांवरपाठा से जांच कराने और सरपंच व सचिव इमलिया को इस संबंध में आज ही पत्र जारी करने के निर्देश दिये। खमरिया के रामकुमार अग्रवाल ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के अंतर्गत लगाई गई चना रोस्टेट की यूनिट में विद्युत आपूर्ति बाधित होने की शिकायत की। इस मामले में विद्युत वितरण कम्पनी के कार्यपालन यंत्री को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये।

जनसुनवाई में सालीचौका के वार्ड क्रमांक 4 के सुरेश कुमार एवं वार्ड के अन्य निवासियों ने गलत सीमांकन के कारण रास्ता अवरूद्ध होने, सुमन मेहरा एवं सरोज मेहरा ने पिपरिया- मबई- गोटेगांव की अपने स्वत्व की भूमि का अन्य व्यक्तियों द्वारा अनाधिकृत लाभ लेने, बिल्थारी के लीलाधर चौधरी ने भूमि पर अवैध कब्जा एवं झगड़ा करने, नयाखेड़ा के हरिओम राजकुमार कौरव ने सीमांकन के कारण शौचालय निर्माण के गड्ढे संबंधी विवाद, पिपरिया- लिंगा के यूनिस खान ने भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने, इंदिरा वार्ड गाडरवारा के परमानंद कौरव ने घर के सामने पानी भर जाने, लिंगा की अफरोज बानो ने खाद्यान्न पर्ची नहीं मिलने, बरमानकलां के संजय राय ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान नहीं होने, ऊमरपानी के जगदीश जाटव ने करेली तहसील के रेवानगर मौजा की जमीन का हस्तांतरण धोखे से कर बैनामा करने, तिंदनी की कमला बाई छिरा ने भूमि पर अवैध कब्जा व अतिक्रमण, अशोक कुमार साहू ने ग्राम पंचायत मुंगली के अंतर्गत मानेगांव से परसवाड़ा मार्ग पर सीसी रोड बनवाने, पाठक वार्ड नरसिंहपुर के लक्ष्मण सिंह ने इलाज के लिए मदद दिलाने आदि से संबंधित अपने- अपने आवेदन प्रस्तुत किये। इन आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के लिए आवश्यक निर्देश दिये गये।

Previous article1 नवम्बर 2017 बुधवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleहर्षोल्लास के साथ मनाया गया मध्यप्रदेश स्थापना दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here