कलेक्टर श्री शुक्ला ने की नगपालिका में विशेष जनसुनवाई

0

धार – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री श्रीम्न शुक्ला की पहल पर इस मंगलवार 19 सितम्बर 2017 को विशेष जनसुनवाई नगरपालिका कार्यालय में आयोजित की गई। कलेक्टर श्री शुक्ला ने प्राप्त शिकायतों का तीव्र निराकरण के लिए संबंधित शाखा के प्रभारियों को निर्देशित किया। जनसुनवाई में एसडीएम सुश्री मित्तल भी सहयोग किया। कलेक्टर श्री शुक्ला ने विशेष जनसुनवाई में आए आवेदनों की समय सीमा तय कर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देशित किया। साथ ही कुछ आवेदनों पर मौके पर ही संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर निराकरण करवाए गए। नगरपालिका में हुई जनसुनवाई में कुल 64 आवेदन प्राप्त हुए।

अतिक्रमण हटा कर नाली साफ करवाने की मांग
विशेष जनसुनवाई में वार्ड क्रमांक 26 विक्रम नगर के निवासियों ने आवेदन दिया कि एक वर्ष से नाली का गंदा पानी रोड पर निकल रहा है। गंदे पानी के कारण मच्छर वहॉ पनप रहे है और लोग बीमार हो रहे है। लोगों ने अतिक्रमण कर नाली भी बंद कर दी है। जिससे वार्ड में बहुत बदबु आ रही है। इस बारे में उन्होने पार्षद से भी कहा लेकिन नाली की सफाई नही हो पाई। वार्ड वासियो द्वारा नगर पालिका को भी आवेदन दिया था किन्तु नाली की सफाई नही हो पाई। उन्होने निवेदन किया कि अतिक्रमण हटा कर नाली की साफ-सफाई करवाई जाए।

वेतन दिलवाने की मांग
विशेष जनसुनवाई में श्री शंकर पिता श्री भागीरथ प्रजापत ने आवेदन दिया कि वे वाल मेन के पद पर नगर पालिका परिषद में पदस्थ है। उन्हे उक्त कार्य करते हुए 5 साल हो गये है। उन्हे विभाग द्वारा 11 माह का वेतन नही मिला है। उन्होने अधिकारियों से भी वेतन की मांग को लेकर निवेदन किया, जिस पर उन्हे वेतन मिलने का आश्वासन दिया जाता है। उन्होने निवेदन किया कि उन्हे उनका वेतन दिलवाया जाए जिससे वे घर का किराया, बच्चो की स्कूल फीस का भुगतान कर सके।

8 इंच का पाईप लगवाने की मांग
विशेष जनसुनवाई में दौलत नगर व महालक्ष्मी नगर के वासियो ने आवेदन दिया कि कालोनी में नल कनेक्शन के लिए पाईप लाईन रोड तक 8 इंच की डाल दी गई है। किन्तु कालोनी के अंदर जो पाईप लाईन है वह 4 इंच की है जिससे पानी का फोर्स अत्याधिक होने पर पानी ठीक से लोगो के घरो तक नही पहुँच पायेगा। उन्होने निवेदन किया कि कालोनी के अंदर की पाईप लाई जो 4 इंच है उसे भी 8 इंच किया जाए।

नल कनेक्शन चालू करने की मांग
विशेष जनसुनवाई में लक्ष्मी मार्ग मांडव रोड निवासी श्रीमती कविता माहेश्वरी पति श्री राधमोहन माहेश्वरी ने आवेदन दिया कि वे उक्त स्थान पर परिवार सहित निवास करती है। नगर पालिका द्वारा जो टेक्स लिया जा रहे वे सभी भुगतान भी उनके द्वारा कई वर्षो से किया जा रहा है। उन्होने 2009 में नल कनेक्शन लिया था, किन्तु नवम्बर 2016 से सड़क निर्माण के कारण उनके नल कनेक्शन की लाईन टुट जाने से उन्हे पानी नही मिल पा रहा है। वर्तमान में नल लाईन भी डल गई है पर उनका नल कनेक्शन चालू नही हआ है। उन्होने निवेदन किया कि उनका पुराना नल कनेक्शन पुनः प्रदाय कर चालू किया जाए।

कलेक्टर श्री शुक्ला ने उक्त सभी मामले में मुख्य नगर पालिका अधिकारी व संबंधित शाखा के अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

Previous articleजल की एक-एक बूँद को संरक्षण करना हम सभी का दायित्‍व है- प्रभारी मंत्री
Next articleहमने देश में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस के नए युग की शुरुआत की है-अमित शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here