प्रधानमंत्री का राष्ट्र निर्माण का सपना तभी पूरा होगा जब समस्त नागरिक मिलकर इसके निर्माण का संकल्प लेंगे और उसे पूरा करेंगे-विधायक श्री शुक्ल

0

सीधी- (ईपत्रकार.कॉम) |विधायक केदारनाथ शुक्ल ने संकल्प से सिद्धि अभियान का शुभारम्भ करते हुए कहा कि हम सब मिलकर संकल्प लें कि गरीबी मुक्त,भ्रष्टाचार मुक्त, आतंकवाद मुक्त, सम्प्रदायवाद मुक्त, जातिवाद मुक्त राष्ट्र का निर्माण करेंगे। जो व्यक्ति जहॉ है वह पूरी ईमानदारी के साथ काम करे। देश के विकास में सहयोग करे तो राष्ट्र का निर्माण हो जायेगा और पुनः निर्माण होगा। प्रधानमंत्री का राष्ट्र निर्माण का सपना तभी पूरा होगा जब समस्त नागरिक मिलकर इसके निर्माण का संकल्प लेंगे और उसे पूरा करेंगे।

इस मौके पर धौहनी के विधायक कुंवर सिंह टेकाम, समाज सेवी पुष्पराज सिंह, विधायक प्रतिनिधि पुनीत नारायण शुक्ला, कलेक्टर दिलीप कुमार सहित जन प्रतिनिधि, समाज सेवी एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि भारत का निर्माण होकर रहेगा इसका प्रत्यक्ष उदाहरण हमारे सामने है। चीन ने 1965 में हमारे देश के ऊपर आक्रमण करके 20 हजार किलोमीटर जमीन हथिया ली थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। डोकलाम में चीनी सेना आयी हमारी सेना वहॉ पहुंची और संकल्प बल पर चीनी सैनिकों को डोकलाम सीमा से 73 दिन बाद उठाकर बाहर फेंक दिया। ब्रिस्क सम्मेलन में चीन नहीं चाहता था कि भारत के प्रधानमंत्री चीनी धरती पर आतंकवाद पर बात करें लेकिन हमारे प्रधानमंत्री ने संकल्प बल पर न केवल आतंकवाद का विरोध किया बल्कि आतंकवाद के विरूद्ध प्रस्ताव भी पास कराया। यह संकल्प की शक्ति है। हम अपने आस-पास की गंदगी साफ करें, स्वच्छता रखें, गरीबी दूर करने का संकल्प लें, खेती को लाभ का धन्धा बनायें। युवक नौकरी के पीछे न दौड़कर अपना स्वयं का रोजगार प्रारंभ करें। हम भ्रष्टाचार न करें, देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनायें, आतंकवाद मुक्त भारत का निर्माण करें, सम्प्रदाय मुक्त एवं जातिवाद को बढ़ावा न दें इससे हमारे देश का नव निर्माण होगा।

इससे पूर्व विधायक श्री शुक्ल ने वीरांगना श्रीमती सावित्री सिंह एवं सुनीता तिवारी तथा लोकतंत्र के प्रहरियों बाला प्रसाद गुप्ता, यदुनाथ सिंह एवं मंगलेश्वर सिंह को शाल श्रीफल देकर सम्मानित किया। उपस्थितजनों को शपथ दिलायी।

धौहनी के विधायक कुवर सिंह टेकाम ने कहा कि प्रधानमंत्री का नए राष्ट्र का निर्माण का सपना और संकल्प है इसे हम अपने कर्तव्यों का इमानदारी से पालन कर पूरा करें तभी हमारा राष्ट्र पुनः विश्व गुरू और समृद्धशाली तथा वैभवशाली बनेगा। जो व्यक्ति जहॉ पर है अपने दायित्वों का पूरी इमानदारी के साथ काम करे तो यह सपना पूरा होगा। हमें अपने राष्ट्र को विकसित बनाना है इसके लिए संकल्प लेंगे तभी वह सिद्ध होगा।

समाजसेवी पुष्पराज सिंह ने गौरवशाली इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे यहॉ वसुधैव कुटुम्बकम एवं पूरा विश्व समुदाय हमारा परिवार है की सोच जैसी परम्पराएं थीं। आज मंत्री, नेता, उच्च अधिकारी अपने बच्चों को विदेश में अध्ययन कराने में गौरव महसूस करते हैं लेकिन प्राचीन काल में काशी, तक्षशिला एवं नालन्दा विश्व प्रसिद्ध शैक्षणिक केन्द्र थे। देश के नव निर्माण के लिए आवश्यक है कि हम गरीबी, गंदगी, जातिवाद, आतंकवाद एवं भ्रष्टचार मुक्त राष्ट्र का निर्माण करें।

कलेक्टर दिलीप कुमार ने संकल्प से सिद्धि अभियान की रूपरेखा की जानकारी देते हुए बताया कि हम भारत छोड़ो आन्दोलन का 75 वां वर्ष और स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूर्ण होने पर प्रधानमंत्री के राष्ट्र निर्माण एवं संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री का विजन 2022 तक नए राष्ट्र का निर्माण करना है जिसमें साम्प्रदायिकता, जातिवाद, क्षेत्रियतावाद, आतंकवाद एवं भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। यह कार्यक्रम प्रत्येक स्तर पर आयोजित किया जा रहा है और युवाओं को अधिक महत्व दिया जा रहा है।

Previous articleआज यहाँ से बुक करें Nubia M2 Play, विडियो में देखें इसमें क्या है ख़ास
Next articleपाक ने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिये सबसे अच्छा काम किया है-चीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here