राजस्व अधिकारी अमले से गिरदावरी करायें – कलेक्टर

0

कटनी  – (ईपत्रकार.कॉम) |सोमवार को समय सीमा की बैठक आयोजित हुई। टीएल बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने जिले के सभी राजस्व अधिकारियों को अपने मैदानी अमले से मोबाईल एप से गिरदावरी कराने के स्पष्ट निर्देश दिये। उन्होने अधीक्षक भू-अभिलेख को राजस्व न्यायालयों की रेन्डमली जांच के लिये एक कैलेंडर बनाने के निर्देश दिये। जिसके अनुसार सीईओ जिला पंचायत, अपर कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त राजस्व न्यायालयों में आरसीएमएस और लंबित प्रकरणों की जांच करें और रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

समय-सीमा की बैठक में बिना अनुमति अनुपस्थित रहना ईई डब्ल्यूआरडी को भारी पड़ा। कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इस तरीके की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। डब्ल्यूआरडी से आये दूसरे अधिकारी को जलाशयों से पानी सोच समझकर खोलने की हिदायत श्री गढ़पाले ने दी। उन्होने कहा कि इस बात को ध्यान में रखते हुये ही जलाशयों से जल छोड़ें कि, ग्रीष्मकाल में पीने के पानी की कमी ना आये।

टाईम लिमिट की बैठक में सभी विभाग प्रमुखों को बिना किसी वजह के अधिनस्थ अमले की वेतन ना रोकने के स्पष्ट निर्देश कलेक्टर ने दिये। उन्होने कहा कि लोकसेवक एप की रिपोर्ट के आधार पर विभाग प्रमुखों व आहरण संवितरण अधिकारियों को जो भी अनुशासनात्मक निर्णय लेना है, वे निर्णय लें और वेतन आहरित करें।

उपसंचालक सामाजिक न्याय को प्रत्येक मंगलवार बनने वाले नवीन विकलांग प्रमाण पत्रों की युनिक आईडी सतत् बनाने के लिये श्री गढ़पाले ने निर्देशित किया। उन्होने सभी विभाग प्रमुखों को 16 अक्टूबर को आयोजित होने वाली वीसी में शामिल होने के निर्देश दिये। पर्यटन सप्ताह के तहत सीईओ जिला पंचायत को विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करने के लिये भी श्री गढ़पाले ने निर्देशित किया।

समय-सीमा की बैठक में सभी विभाग प्रमुखों को अपने अमले का टीए, डीए लोकसेवक एप के टूर मॉनीटरिंग रिपोर्ट के आधार पर ही निकालने के निर्देश उन्होने दिये। कलेक्टर ने कहा कि हमारे द्वारा जिलास्तरीय अधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों के टूर निर्धारित किये गये हैं, यदि उसके बावजूद भी कुछ अधिकारी बचें, तो विभाग प्रमुख उनके टूर्स की संख्या निर्धारित करें। उपसंचालक खनिज विभाग को रॉयल्टी ना चुकाने वाले चूना खदानों पर कार्यवाही करने के निर्देश भी टीएल बैठक में कलेक्टर ने दिये।

रेडक्रॉस द्वारा संचालित समर्थ विद्यालय में सुरक्षा की दृष्टि से सीसी टीव्ही कैमरा लगवाने के लिये भी कलेक्टर श्री गढ़पाले ने रेडक्रॉस सोसाईटी के पदाधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए और नगर निगम आयुक्त संजय जैन सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleहाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल में प्रतिभा पर्व 14 अक्टूबर तक मनाया जायेगा
Next articleप्रधानमंत्री मुद्रा योजना में हितग्राहियों को दी गई सहायता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here