विभागीय कार्यों को लगन और मेहनत से संपादित करना सुनिश्चित करें-कलेक्टर श्री राजेश जैन

0

गुना – ईपत्रकार.कॉम |इस तरह नहीं चलेगा, आप काम करें और परिणाम लाएं। यह सीख आज यहां समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री राजेश जैन ने जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को दी। बैठक में अपर कलेक्टर श्री नियाज अहमद खान समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने जिला शिक्षा केन्द्र के अधीन चलने वाले निर्माण कार्यों की प्रगति पर असंतोष जताते हुए जिला परियोजना समन्वयक से कहा कि आप परिणाम नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए अपना ध्यान कार्यों पर केन्द्रित करें। स्वयं फाइल लेकर आएं और हाथोंहाथ स्वीकृतियां प्राप्त करें। कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी से कहा कि आप फील्ड में जाएं और अपनी सक्रियता दिखाएं। विभागीय कार्यों को लगन और मेहनत से संपादित करना सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने जिले में कार्यरत सोनोग्राफी सेंटरों में गर्भवती महिलाओं के परीक्षण की ऑनलाइन रिपोर्टिंग की स्थिति की जानकारी लेते हुए सिविल सर्जन सह अधीक्षक को निर्देश दिए कि सोनोग्राफी सेंटरों की जांच कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने जिले में कार्यरत सोनोग्राफी सेंटरों पर सतत नजर रखना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोकशिक्षण विभाग में काफी समय से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित चल रहे अधीनस्थ कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए।

कलेक्टर ने राघोगढ़ एवं पगारा में पॉस मशीन एवं एटीएम मशीन लगवाने और उनका व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के लीड बैंक प्रबंधक को निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोगों में भीम एप का प्रचार-प्रसार कराने की हिदायत भी दी। कलेक्टर ने शासकीय उचित मूल्य दुकानों में कैशलेस भुगतान की व्यवस्था किए जाने हेतु वहां और म.प्र.विद्युत मंडल में पॉस मशीनें लगवाने की हिदायत दी। कलेक्टर ने पात्रता पर्चियां तत्परता से फीड कराने के जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए।

कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों के रिकार्ड को कम्प्यूटराइज्ड कराने के कलेक्ट्रेट
अधीक्षक को निर्देश दिए। कलेक्टर ने भू-अभिलेखों में फसलों की जानकारी दर्ज कराने के अधीक्षक भू-अभिलेख को निर्देश दिए। उन्होंने तहसील स्तरीय अभिलेखागारों का आधुनिकीकरण कराए जाने के भी अधीक्षक भू-अभिलेख को निर्देश दिए। कलेक्टर ने मंडियों में खरीदी जा रही किसानों की उपज की स्थिति की समीक्षा करते हुए इसका रिकार्ड अपडेट करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अधीक्षक भू-अभिलेख से कहा कि राजस्व निरीक्षकों की बैठकें लेकर यह जानें कि उनके कार्य क्षेत्र में सीमांकन हो रहा है या नहीं। अपर कलेक्टर श्री खान ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने दफ्तरों में व्यर्थ बिजली ना जलने दें। अनावश्यक बिजली जलने से शासन के पैसे की क्षति होती है, जिससे बचा जाना चाहिए।

Previous article30 अक्टूबर 2017 सोमवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleसी.एम. हेल्पलाइन एवं जनसुनवाई के लंबित प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करें – कलेक्टर डॉ. खाडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here