शिक्षा विभाग के पदाविहित अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर एसडीएम ने थमाया शोकाज

0

कटनी  – (ईपत्रकार.कॉम) |लोक सेवा गारंटी अधिनियम, सीएम हेल्पलाइन और एमपी समाधान के प्रकरणों के निराकरण के लिये कलेक्टर विशेष गढ़पाले के निर्देश पर कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी के मद्देनजर बुधवार को ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत में कार्याशाला आयोजित हुई। जिसमें जिला प्रबंधक लोक सेवा दिनेश विश्वकर्मा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी। साथ ही ऑनलाईन डेमोंस्ट्रेशन भी दिया।

प्रशिक्षण कार्यशाला में श्री विश्वकर्मा द्वारा सीएम हेल्पलाइन, पीजी के लिये पोर्टल सॉफ्टवेयर में फीचर तथा परिपत्र के साथ निराकरण पूर्ण करने की जानकारी दी गई। जिसका अभ्यास भी कराया गया। कार्यशाला में शिक्षा विभाग के पदाविहित अधिकारी के नहीं पहुंचने पर एसडीएम ढीमरखेड़ा नितिन टाले ने आदेश की अवहेलना पर संबंधित अधिकारी को कारण बताओ सूचना पत्र भी जारी किया।

कार्यशाला में पुलिस, वन, राजस्व, ग्रामीण एवं पंचायत, ऊर्जा, महिला एवं बाल विकास, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, लोक स्वास्थ्य और नगरीय निकाय के संबंधित अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुये। आज गुरुवार को भी दो विकासखण्डों में पृथक पृथक समय पर भी कार्यशालायें आयोजित की गईं। जिसमें पहली कार्यशाला सुबह 10.30 बजे से बड़वारा और बरही के लिये जनपद पंचायत बड़वारा में आयोजित हुई। वहीं बहोरीबंद विकासखण्ड के लिये जनपद पंचायत बहोरीबंद में दोपहर 3 बजे से कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें भी जिला प्रबंधक लोक सेवा द्वारा संबंधित अधिकारियों और लिपिकीय स्टाफ को प्रशिक्षित किया गया।

इसी कड़ी में कटनी के लिये 12 अक्टूबर को सुबह 11 बजे और रीठी में 12 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे कार्यशाला का आयोजन होगा। वहीं विजयरघवगढ़ विकासखण्ड के लिये 13 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से कार्यशाला आयोजित होगी।

Previous articleजनसुनवाई में हुआ समस्याओं का निराकरण
Next articleऐसा देश जहाँ गटर में से निकलता है सोना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here