सूखे एवं अल्पवर्षा की स्थिति का सामना करने के लिये उज्जैन जिले में पुख्ता योजना बनाई गई -मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह

0

उज्जैन – (ईपत्रकार.कॉम) |जिले के प्रभारी व गृह एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि सूखे एवं अल्पवर्षा की स्थिति का सामना करने के लिये उज्जैन जिले में पुख्ता योजना बनाई गई है। अल्पवर्षा की स्थिति को देखते हुए गांव-गांव में ‘जल रोको अभियान’ चलाते हुए बोरी बंधान का काम किया जायेगा। प्रभारी मंत्री ने आज गुरूवार को जिला योजना समिति की बैठक के बाद प्रेस से चर्चा की।

प्रभारी मंत्री ने प्रेसवार्ता में बताया कि मध्य प्रदेश सरकार ने समर्थन मूल्य पर सर्वाधिक प्याज की खरीदी उज्जैन जिले में की है। उन्होंने कहा कि जिले में 108 करोड़ रूपये की प्याज की खरीदी की गई है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले में ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ का क्रियान्वयन 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में जीएसटी लागू होने के बाद सभी 21 परिवहन चेकपोस्ट समाप्त कर दिये गये हैं। प्रेसवार्ता में प्रेस क्लब के सचिव श्री विक्रमसिंह जाट द्वारा मुख्यमंत्री द्वारा उज्जैन प्रेस क्लब को 25 लाख रूपये की सहायता प्रेस भवन निर्माण हेतु देने पर धन्यवाद ज्ञापित किया गया। श्री विक्रमसिंह जाट ने मांग की कि मीडिया के व्यक्तियों को उज्जैन जिले के टोल नाकों पर लगने वाले टोल टैक्स से छूट दिलाई जाये। प्रभारी मंत्री ने पुलिस अधीक्षक को इस सम्बन्ध में नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

प्रेसवार्ता में विधायक श्री दिलीपसिंह शेखावत, श्री अनिल फिरोजिया, डॉ.मोहन यादव, श्री बहादुरसिंह चौहान तथा श्री इकबालसिंह गांधी आदि मौजूद थे।

Previous articleरोहिंग्या मुस्लिमों को वापस ले म्‍यांमार-शेख हसीना
Next articleकेंद्र से सलाह-मशविरे का मतलब है योजना को सालों के लिए लटकाना- मनीष सिसोदिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here