हायर सैकेण्डरी स्कूलो में विषय अनुसार अतिथि शिक्षको का चयन किया जाये-कलेक्टर श्री पीएल सोलंकी

0

 श्योपुर- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री पीएल सोलंकी द्वारा समय सीमा की बैठक में निर्देश दिये कि स्कूलो में रिक्त पदो पर अतिथि शिक्षको की नियुक्ति की जाये। हायर सैकेण्डरी स्कूलो में विषय अनुसार अतिथि शिक्षको का चयन किया जाये। उन्होने कहा कि किसी भी विद्यायल में शिक्षको द्वारा मध्यान्ह भोजन का संचालन नही किया जायेगा। ऐसे विद्यालय यदि हो जहां पर शिक्षको द्वारा एमडीएम बनवाया जा रहा है। वहां एमडीएम बनाने का कार्य तत्काल स्वसहायता समुहो को सौपा जाये। इसके अलावा उन्होने कहा कि स्कूलो में गणवेश का कार्य एनआरएलएम के स्वसहायता समुहो को दिया गया है तथा एनआरएलएम द्वारा समुहो के माध्यम से जिले में सिलाई सेंटर स्थापित कर गणवेश उपलब्ध कराई जा रही है। जिससे स्थानीय महिलाओ को स्वरोजगार प्राप्त होगा। बैठक में अपर कलेक्टर श्री वीरेन्द्र कुमार सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री ऋषि गर्ग, एसडीएम श्री आरबी सिन्डोस्कर, कराहल श्री धीरज श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर श्री बीबीएल श्रीवास्तव आदि अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सोलंकी ने निर्देश दिये कि स्कूलो में वितरण के लिए जाति प्रमाण पत्र दिये गये है। उन्हे छात्रो को वितरित किया जाये जिन संस्थाओ में जाति प्रमाण पत्र लंबित पाये गये तो संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होने मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्योपुर को निर्देश दिये कि 502 आवास का निर्माण कार्य हेतु प्रक्रिया शुरू की जाये। जिन हितग्राहीयो के पास आवास हेतु भूमि नही है उन्हे आवास के पट्टे दिये जायेंगे। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि शहर की पेयजल व्यवस्था के लिए 88 लाख रूपये का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

कलेक्टर श्री सोलंकी ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये कि जननी सुरक्षा योजना एवं पोषण पुनर्वास केंद्रो में भर्ती होने वाले बच्चो की माताओ को प्रदाय की जाने वाली राशि उनके खातो में पहुँचाना सुनिश्चित करें। जिन खातो में बैंक द्वारा होल्ड लगाया गया है। वह खाते पुनः चालू किये जाये। उन्होने निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रो में यातायात हेतु नये परमिट जारी किये जाये। पीडब्लयूडी एवं पीएमजीएसवाय नये रूटो की जानकारी परिवहन विभाग को प्रदाय करें। उन्होने आदिम जाति, स्कूल शिक्षा एवं अल्पसंख्यक कल्याण तथा पिछडा वर्ग विभाग के अधिकारियो को अपनी संस्थाओ में विद्युत कनेक्शन प्राप्त करने हेतु आवेदन एक सप्ताह में किये जाने के निर्देश भी दिये। बैठक के दौरान फसल गिरदावरी करने के निर्देश एसएलआर को दिये गये।

इस अवसर पर सीएम हेल्प लाइन की विभागवार समीक्षा की गई तथा विभागो को निराकरण के निर्देश दिये गये। सीएम हेल्प लाइन में कुल 1420 शिकायते दर्ज है। जिनमें एल-1 पर 421, एल-2 पर 149, एल-3 पर 153 एवं एल-4 पर 697 दर्ज है।

Previous articleRCom ने अब रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के लिए नया ऑफर पेश किया है
Next articleशिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों को मिली स्मार्ट स्लास रूम की सौगात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here