अधिकारियों को दिए मौके पर ही निराकरण के निर्देश, जनसुनवाई में 150 आवेदन प्राप्त

0

धार – ईपत्रकार.कॉम |मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रविन्द्र चौधरी ने जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई की। सीईओ श्री चौधरी ने जनसुनवाई में आए आवेदनों की समय सीमा तय कर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देशित किया। साथ ही कुछ आवेदनों पर मौके पर ही संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर निराकरण करवाए गए। जनसुनवाई में कुल 150 आवेदन विभिन्न मांगों/समस्याओं के प्राप्त हुए।

आर्थिक सहायता दिलवाने की मांग

   जनसुनवाई में माध्यमिक विद्यालय कड़दा के सहायक अध्यापक श्री राजेन्द्र खन्ना ने आवेदन दिया कि उनका हास्पिटल में माइक्रो कम्प्यूटर स्क्रीन मशीन द्वारा जॉच करवाई गई, जिसमें उनकी दोनो किडनीया खराब होना बताया है। जिसका ईलाज के लिए 5 से 10 लाख रूपये का खर्च होना बताया गया है। आवेदक ने बताया कि उनके पास ईलाज के लिए इतनी बड़ी राशि उपलब्ध नही है। उन्होने निवेदन किया कि उन्हे उनके ईलाज के लिए शासन से आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। इस मामले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री चौधरी ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

निस्तार तालाब बनवाने की मांग

   जनसुनवाई में विकासखण्ड तिरला की ग्राम पंचायत बडलीपुरा के ग्रामवासियों ने सेमलीपुरा में कड़ी वाला नाला व ग्राम बडलीपुरा में कुंडाल वाला नाला और तिंछामाल में नीव वाले नाले पर निस्तार तालाब बनवाने की मांग की गई है। ग्रामवासियों ने बताया कि अगर यहॉं पर निस्तार तालाब बन जाते है, तो इन ग्रामों में पीने के पानी की व्यवस्था के साथ ही पशुओं, पक्षीयों को भी पीने के पानी की स्थायी व्यवस्था हो जावेगी। साथ ही कृषि भूमि के लिए भी सिंचाई साधन हो जाऐगा। ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि वर्तमान में इन ग्रामों में पानी की विकट समस्या है, न तो पीने का पानी मिलता है और न ही पशु-पक्षीयों के लिए पीने का पानी है। यहॉं से 3 से 4 किलोमीटर दूर-दूर से पीने का पानी लाना पड़ता है, जिससे बहुत परेशानी का सामना करना पड रहा है। इस संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री चौधरी ने सहायक यंत्री आई.ई.एस. को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

विद्युत बिल खपत अनुसार दिए जाने व मीटर लगाए जाने की मांग

   जनसुनवाई में धार तहसील के ग्राम अंतराय निवासी इस्माईल पिता मुराद खा ने अनुरोध किया कि विद्युत बिल खपत अनुसार ही प्रदाय किए जावे। आवेदक ने अवगत कराया कि उनके यहॉं घरेलु उपयोग हेतु विद्युत कनेक्षन लगा हुआ है, जिसमें पूर्व में खपत अनुसार बिल आते रहे, तो वे जमा कराते रहे है। उसके बाद मीटर पुराने होने से विद्युत विभाग द्वारा निकाल ले गए व उसके बाद सेआज दिनांक तक मीटर नही लगाए, सिर्फ केबल डाल रखी है। मीटर नही लगने से विद्युत विभाग द्वारा लगातार मनमाने तरीके से बिल दिए जा रहे है। खपत से अधिक बिल दिए जाने से राशि जमा करने में बहुत परेशानी होती है। आवेदक ने मीटर लगाने व खपत अनुसार ही बिल दिए जाने की गुहार लगाई। इस संबंध में सीईओ श्री चौधरी ने विद्युत वितरण कंपनी को आवश्यक जॉंच कर कार्यववाही के लिए निर्देशित किया है।

बस नियमित रूट से चलाने की मांग

   जनसुनवाई में गंधवानी निवासी श्री हरिओम मालवीया ने अवगत कराया कि गुरूकृपा बस परमिट मार्ग से न गुजरते हुए मनमानी ढंग से गुजर रही है। आवेदक ने बताया कि बस क्रमांक एम.पी. 09-एफ.ए. 2660 बड़वानी चलकर मनावर हाव्या गंधवानी होकर धार आती है। शाम को धार से वापस निकलते समय गंधवानी नही जाती है। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। बस के परिचालक व चालक धार से गंधवानी जाने का बोलकर सवारी बिठाते है, परन्तु अवल्दामान में ही उनको उतार देते है। इस हेतु सहित बस मालिक नियम शर्तो का उल्लंघन कर रहा है। इस बस को नियमित रूप से अपने रूट से गंधवानी आती-जाती है, तो हम गॉंववासियों को परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा। आवेदक ने बस को नियमित रूट से चलाने की मांग की है। इस मामले में सीईओ श्री चौधरी ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी धार को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

Previous article25 अक्टूबर 2017 बुधवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleअच्छे स्वास्थ्य के लिए खाना खाते वक़्त ध्यान रखे ये बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here