इजरायल : मशीनगन से बार में गोलीबारी, दो लोगों की मौत

0

इजरायल की राजधानी तेल अवीव के केंद्रीय इलाके में हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है और 7 लोग घायल हैं। एक घायल की हालत गंभीर है। पुलिस संदिग्ध हमलावर की तलाश कर रही है। गोलीबारी डीजेनगॉफ स्ट्रीट पर एक रेस्त्रा में हुई। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हमले के पीछे कौन है और इसकी वजह क्या है। पिछले कुछ महीनों में इजराइलियों पर फलस्तीनियों के हमले बढ़े हैं। 23 दिसंबर तक फलस्तीनियों के हमलों में 21 इजरायली मारे गए थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोलीबारी करते वक्त हमलावर हंस रहा था।

 फ्रेंच रेस्त्रां पर हमला, 4 घायल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फ्रेंच रेस्त्रां में आत्मघाती बम धमाके में चार लोग घायल हो गए। धमाका भारतीय दूतावास से 2.5 किमी दूर ताइमानी इलाके के ले जार्दिन रेस्त्रां में हुआ। ये रेस्त्रां विदेशी लोगों में काफी लोकप्रिय है और काबुल में के उन चंद रेस्त्रां में शामिल हैं जहां विदेशी अब भी आते-जाते हैं। हमला विदेशी दूतावासों और सरकारी इमारतों वाले इलाके के नजदीक हुआ है। दिसंबर में ही स्पेन के दूतावास से संबद्ध एक गेस्ट हाऊस पर हुए हमले में छह लोग मारे गए थे।

आतंकी हमले की आशंका, जर्मनी व रूस में रेलवे स्टेशन बंद
जर्मनी व रूस में आतंकी हमले की आंशका के चलते रेलवे स्टेशन को बंद कर दिया गया। म्यूनिख शहर के रेलवे स्टेशनों पर गुरुवार रात 12 बजे से पहले आतंकी हमला होने की खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने दो रेलवे स्टेशनों को पूरी तरह बंद कर दिया और पूरे परिसर में सघन तलाशी अभियान चलाया। वहीं मॉस्को में बम की सूचना पर दो रेलवे स्टेशनों से 600 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। हालांकी तलाशी के दौरान कोई बम नहीं मिला। वहीं जर्मनी में सुरक्षा सुनिश्चित होने के बाद ही स्टेशनों को दोबारा खोल दिया गया।

Previous articleधोनी के उत्तराधिकारी के रूप में कोहली नैसर्गिक पसंद : गांगुली
Next articleमाथे पर सजी बिंदी आपका रूप ही नहीं सेहत भी निखारती है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here