उत्तराखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट खत्म, SC कल बताएगा रिजल्ट

0

देहरादून: उत्तरांखड में फ्लोर टेस्ट पूरा हो गया है। विधानसभा की कार्रवाई सुबह 11 बजे शुरू हुई जो कि 12 बजे तक चली जिसमें शक्ति परीक्षण का काम पूरा कर लिया गया। वोटों को सुप्रीम कोर्ट भेजा जाएगा जिसका रिजल्ट सुप्रीम कोर्ट बुधवार को जारी करेगा। वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि हरीश रावत ने बहुमत साबित कर दिया है। कांग्रेस नेताओं ने दावा किया है कि बहुमत परीक्षण में उन्होंने 33 वोटों के साथ जीत दर्ज की है। वहीं शक्ति परीक्षण के बाद भाजपा विधायक गणेश जोशी ने कहा कि भाजपा सैद्धांतिक रूप से विजयी रहे लेकिन कांग्रेस ने धन-बल का प्रयोग किया इसलिए हम आंकड़ों के खेल में पीछे रह गए।

मायावती के साथ ने बचाई सरकार
विधानसभा की कार्रवाई शुरू होने से पहले सदन जाते समय कांग्रेस विधायक रेखा आर्या भाजपा विधायकों के साथ दिखीं तो वहीं, बीएसपी प्रमुख मायावती ने कांग्रेस के समर्थन का ऐलान किया। मायावती ने कहा कि भाजपा का समर्थन करने की बात महज अफवाह है। सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए हम कांग्रेस का साथ देंगे।’

2 घंटे के लिए हटा राष्ट्रपति शासन
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, सुबह 11 बजे से फ्लोर टेस्ट हुआ। इस दौरान दो घंटे के लिए राष्ट्रपति शासन हटाया गया। फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी भी थी। कोर्ट ने शक्ति परीक्षण के लिए विधानसभा के प्रिंसीपल सेक्रेटरी को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था।

धारा-144 लागू
उत्तरखंड के विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने बताया कि वैसे तो रविवार शाम से ही शहर में धारा-144 लागू हो गई है। कानून व्यवस्था को लेकर कोई अप्रिय स्थिति पैदा न हो इसके लिए शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई थी। विधानसभा के आस-पास का इलाका न केवल आम जन तक के लिए पूरी तरह प्रतिबंधित रहा बल्कि विधानसभा के आस-पास जीरो जोन घोषित कर वहां सिर्फ उन्हीं लोगो को जाने की इजाजत दी गई जिसे प्रशासन ने अनुमति दी। सुरक्षा को लेकर कोई चूक न हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही ये निश्चित कर दिया गया था कि सभी को विधानसभा परिसर पैदल ही जाना होगा।

ये हैं कांग्रेस के 9 बागी विधायक
अमृता रावत
हरक सिंह रावत
प्रदीप बतरा
प्रणव सिंह
शैला रानी रावत
शैलेंद्र मोहन सिंघल
सुबोध उनियाल
उमेश शर्मा
विजय बहुगुणा

Previous articleपाकिस्तानी इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करना चाहती हैं नरगिस फाखरी
Next articleSC से अमिताभ बच्चन को झटका, KBC से हुई आय पर नहीं मिलेगी टैक्स छूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here