कलेक्टर ने नौगांव पहुंचकर छात्र-छात्राओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और मतदान के लिए किया प्रेरित

0

छतरपुर  – ईपत्रकार.कॉम |जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से आमजन को मताधिकार के महत्व और मतदाता शिक्षा के प्रति जागरूक करने का कार्य निरंतर संचालित किया जा रहा है। स्वीप गतिविधियां संचालित कर आगामी विधानसभा चुनाव में युवा और नवीन मतदाताओं की सहभागिता के प्रयास भी किए जा रहे हैं।

इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री रमेश भण्डारी ने आज नौगांव पहुंचकर शासकीय इंजीनियरिंग और पॉलीटेक्निक महाविद्यालय सहित शासकीय नवीन महाविद्यालय तथा सनराइज व बालाजी महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और मताधिकार का प्रयोग करने के बारे में बताया। कलेक्टर श्री भण्डारी ने बच्चों से सीधा संवाद कर मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिले का मतदाता जेण्डर रेशियो बहुत कम है। इसकी भरपाई में युवा शक्ति का अहम योगदान है।

कलेक्टर श्री भण्डारी ने कहा कि मतदान करना प्रत्येक नागरिक का पहला कर्त्तव्य है। इसलिए मत का प्रयोग जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2018 की स्थिति में 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले छात्र-छात्राएं आगामी 31 अगस्त तक फॉर्म नम्बर 6 भरकर मतदाता सूची में नाम अवश्य जुड़वा लें। इसी तरह अपने परिवार के सदस्यो, रिश्तेदारों और मित्रों को भी नाम जुड़वाने और मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित करें। कलेक्टर श्री भण्डारी ने बताया कि प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पहली बार व्हीव्हीपैट मशीनों का उपयोग होगा। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने वोट डालकर ईव्हीएम और व्हीव्हीपैट मशीन के बारे में जानकारी भी ली।

नौगांव में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अवसर पर एसडीएम बी.बी. गंगेले, स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी डॉ. नारायण सिंह, महाविद्यालय के प्राचार्य और शिक्षक सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Previous articleशांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सब मिलजुलकर मनायें त्यौहार – कलेक्टर
Next articleस्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन हेतु राजस्व एवं पुलिस अधिकारी समन्वित जिम्मेवारी से दायित्वों का करें निर्वहन-जिला निर्वाचन अधिकारी