किसी भी शिक्षक को स्थानीय स्तर से नहीं किया जाये अटेच – कलेक्टर श्री अमित तोमर

0

बड़वानी  – ईपत्रकार.कॉम |जिले में सर्वोच्च प्राथमिकता, शिक्षा के गुणात्मक सुधार पर दी जा रही है। अतः किसी भी शिक्षक को बिना सक्षम अधिकारी के अनुमति के अटेच नही किया जाये। अगर निरीक्षण के दौरान कही पर ऐसी स्थिति पाई जायेगी तो दोषी पदाधिकारियो पर कठौर कार्यवाही की जायेगी।

सोमवार को समय-सीमा बैठक में कलेक्टर ने ट्रायवल विभाग, सर्वशिक्षा अभियान, शिक्षा कार्यालय के पदाधिकारियो को निर्देशित किया कि वे सुनिश्चित करेंगे कि कही पर भी संकुल स्तर से किसी भी शिक्षक को अनाधिकृत रूप से अटेंच नही किया गया है। अगर ऐसा है तो संबंधित शिक्षको तत्काल उसके मूल स्थापना संस्था में भेजा जाये। और अगर कही पर शिक्षा की गुणवत्ता के लिये किसी शिक्षक को अटेच करना अत्यन्त जरूरी है तो उसका प्रस्ताव बनाकर सक्षम अधिकारी से अनुमोदन प्राप्त किया जाये।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने निर्देशित किया कि किसी भी स्थिति में सिंगल शिक्षक वाली संस्था से शिक्षक को जनशिक्षक नही बनाया जाये। इस निर्णय का पालन हर-हाल में किया जाये।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने गत शनिवार को जिले में चलाये गये आकस्मिक जॉच अभियान के दौरान शालाओं से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाये गये शिक्षको के वेतन काटने के भी निर्देश सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री विवेक पाण्डेय को दिये। बैठक के दौरान कलेक्टर ने समस्त जिला अधिकारियो को बताया कि शालाओं का आकस्मिक निरीक्षण का यह अभियान सत्त प्रारंभ रहेगा। अतः समस्त जिला अधिकारी इस अभियान में भाग लेने के लिये हमेशा तैयार रहे। क्योंकि किस शाला का उन्हें किस समय निरीक्षण करना है यह उन्हें उसी दिन मोबाईल के माध्यम से बताया जायेगा।

Previous articleसी एम हेल्पलाइन की शिकायतों को नहीं देखने वाले अधिकारियों का बिना काम के अवैतनिक माना जावेगा- कलेक्टर
Next articleसंभागायुक्त श्री अवस्थी ने किया मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण