कोर्ट ने किया आगाह :इमरान खान पर फिर हो सकता है जानलेवा हमला

0

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर इस महीने जानलेवा हमला हो गया था. आजाद मार्च निकालने के दौरान एक शख्स ने उन्हें गोली मारी थी. अब उस चोट से तो इमरान खान उबर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान के कोर्ट ने आगाह किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री पर फिर जानलेवा हमला हो सकता है. कोर्ट के पास इंटेलिजेंस की कुछ रिपोर्ट आई हैं, उन्हीं के आधार पर कहा जा रहा है कि इमरान खान पर अभी संकट टला नहीं है और उन पर फिर हमले की भी आशंका है.

इस्लामाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस आमर फारूक ने कहा है कि हमारे पास इंटेलिजेंस की कुछ रिपोर्ट आई हैं. इमरान खान पर एक और जानलेवा हमले की संभावना है. सरकार और राज्य इस मामले में समय रहते जांच करे, ये उनकी जिम्मेदारी है. जानकारी के लिए बता दें कि कुछ व्यापारियों द्वारा कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. कहा गया था कि इमरान खान की आजाद मार्च की वजह से सड़क बंद पड़ी है और कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उसी मामले में सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस आमर फारूक ने कहा है कि प्रदर्शन करना सभी का अधिकार है. लेकिन नागरिकों के अधिकारों का भी ध्यान रखा जाए, ये जरूरी है. इंग्लैंड में भी लोग 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर इकट्ठा होते हैं, लेकिन वे प्रदर्शन करते हैं, सड़कें बंद नहीं करते हैं. जब सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो मार्च को नहीं रोक सकता है, आपने जीटी रोड ही ब्लॉक कर दी. आपको भी जिम्मेदारी दिखानी चाहिए. अब इस मामले में 22 नवंबर को अगली सुनवाई होने वाली है.

सम्बंधित ख़बरें

Previous articleबांग्लादेश के गृहमंत्री से अमित शाह ने की मुलाकात, पड़ोसी देश में हिन्दू मंदिरों पर हमले का उठाया मुद्दा
Next articleफाइनल में पहुंचने से पहले लीग स्टेज में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना जरूरी : रोनाल्डो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here