कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज : सुनील गावस्कर

0

नई दिल्ली। टी-20 विश्वकप के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन की बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली की टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने जमकर तारीफ की है। कोहली की इस पारी कि बदौलत भारत सेमीफानल में जगह बनाने में कामयाब रहा। गावस्कर ने कहा, कोहली वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। एक समाचार चैनल से बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा कि वर्तमान समय में वह (कोहली) सीमित ओवरों के सबसे बेहतर बल्लेबाज हैं। इसको लेकर कोई शक नहीं है। वह विशेष खिलाड़ी हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अहम मैच में विराट कोहली ने 82 रन की पारी खेल भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया, जहां उसका मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। गावस्कर ने कहा कि कोहली ने जो पारी खेली वह अद्भुत थी। उनकी पारी को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

पूर्व कप्तान ने कहा कि कोहली की खासियत यह है कि वह दबाव में अच्छा प्रदर्शन करते हैं और टीम के फायदे को दूसरी चीजों से ऊपर रखते हैं। उनके रिकॉर्ड को देखें जब भारत टारगेट का पीछा कर रहा होता है। वह टीम को जीत की मंजिल तक ले जाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमें कोहली की तारीफ करनी चाहिए क्योंकि जब भी टीम दबाव में होती है, वह अपना संयम नहीं खोते हैं। वह जब बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो वह किसी भी तरीके की भावनाओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते हैं।

गावस्कर ने कोहली के अलावा टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी तारीफ की। पूर्व कप्तान ने कहा कि धोनी अपने खिलाडिय़ों का बेहतरीन इस्तेमाल करते हैं। धोनी ने युवराज सिंह को गेंदबाजी देकर आस्ट्रेलियाई टीम को चौंका दिया। युवी ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया और उन्होंने विपक्षी टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का विकेट लेकर भारत को एक अहम सफलता दिलाई।

Previous articleग्राम उदय से भारत उदय अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 14 अप्रैल को महू से करेंगे
Next articleपेयजल के लिये हरसंभव उपाय करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here