गरीबों के बेहतरी के लिये संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही प्रदेश सरकार – नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह

0

शहडोल – ईपत्रकार.कॉम |प्रदेश सरकार गरीबों के बेहतरी के लिये संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान सदैव गरीबों के दुःख -दर्द की चिन्ता करते हैं तथा उसी के अनुरुप योजनायें बनाते हैं। उनका मानना है कि कानून जनता जनार्दन की सुविधा के लिए हैं, जरुरत के हिसाब से प्रदेश में कानूनों को बदला गया है। प्रदेश में नगरीय क्षेत्रों में कीर्तिमान रचे हैं, स्वच्छता के क्षेत्र में प्रदेश का इन्दौर एवं भोपाल शहर प्रथम एवं दूसरे स्थान में रहे हैं, साथ ही कई अन्य निकायों ने भी स्थान बनाया है। शहडोल नगर भी अपना मुकाम बनायेगा, यहां के लोग स्वच्छ एवं सुन्दर शहडोल बनाने में अपनी भूमिका निभायेंगे, ऐसा विश्वास है। प्रदेश शासन की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह आज नगरपालिका शहडोल में शिलान्यास एवं सम्मान समारोह को संवोधित करते हुए यह विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्रीमती प्रमिला सिंह ने की, विशिष्ट अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे, उपाघ्यक्ष कुलदीप निगम, योजना समिति के सदस्य इन्द्रजीत छावडा, कलेक्टर श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव, पार्षद संचिता कटारे एवं प्रभात पाण्डेय, रेशू राजावत रहे।

मंत्री श्रीमती सिंह ने कहा कि नगरपालिका द्वारा अच्छे कार्य किये गये हैं, विकास के लिए पैसों की कमी नही होगी। आपने सम्बल योजना में पंजीयन बढाने के निर्देश दिये। साथ ही नगरपालिका को विकास हेतु एक करोड रुपये देने की घोषणा तथा शहडोल में नगरीय विकास का संभागीय कार्यालय प्रारंभ करने की घोषणा की। इसके पूर्व नगरीय विकास मंत्री ने शहडोल न्रर पालिका अर्न्तगत आकाशवाणी के पास स्थित श्मसान घाट में 25 लाख रुपये की लागत से वाउन्ड्रीवाल निर्माण एवं प्रतीक्षालय निर्माण एवं स्टेडियम में 15 लाख रुपये की लागत से शुलभ काम्पेक्स निर्माण का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्रीमती प्रमिला सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जी सदैव इस संभाग का ख्याल रखते हैं, जब भी विकास के कार्य मांगे जाते हैं, उनकी पूर्ति होती है, अब शहडोल कस्बे से नगर का रुप लेता जा रहा है। आपने नगर विकास के लिए नगरीय विकास मंत्रालय से भी सहयोग की बात कही।स्वागत भाषण नगरपालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे ने दिया। कार्यक्रम को उपाघ्यक्ष कुलदीप निगम, योजना समिति के सदस्य इन्द्रजीत छावडा, कलेक्टर श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने भी संवोधित किया। नगरपालिका शहडोल द्वारा अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन पार्षद महेश भागदेव ने किया।

Previous articleमुख्यमंत्री ग्राम सरोवर योजना से बनायें अधिकाधिक सरोवर – कमिश्नर श्री दुबे
Next articleयात्रा के दौरान मुख्यमंत्री स्कूल, अस्पताल आदि का निरीक्षण भी कर सकते हैं