जनसुनवाई में हुआ समस्याओं का निराकरण

0

ग्वालियर  – ईपत्रकार.कॉम |प्रति सप्ताह आयोजित होने वाली जनसुनवाई में इस मंगलवार को भी आवेदकों की भीड रही। आवेदकों ने कलेक्टर श्री भरत यादव को अपनी समस्याएं बताईं। जिनमें से कुछ आवेदकों की समस्याओं का मौंके पर ही निराकरण किया गया। जन-सुनवाई में कलेक्टर श्री यादव सहित जिला पंचायत सीईओ श्री शिवम वर्मा, एसडीएम एवं विभागीय अधिकारियों ने आवेदकों की समस्यायें सुनीं।

सिंधी कॉलोनी बेटी बचाओ चौराहा निवासी श्रीमती तीडा बाई ने बताया कि वह और उसका पति मजदूरी करते हैं। महिला ने बताया कि उसके पास मजदूरी कार्ड भी है उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं। उसने कलेक्टर से आर्थिक सहायता की मांग करते हुए बताया कि उसके पति एवं दो बेटियों की डेंगू बीमारी के इलाज में बहुत पैसा खर्च हुआ है। खुद के पास पैसे ना होने के कारण कर्ज लेकर इलाज कराया। कलेक्टर श्री भरत यादव ने उसके आवेदन को देखते हुए 5 हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है और मौंके पर ही रेडक्रॉस सचिव को यह राशि आवेदिका को देने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार जनसुनवाई में पेंशन, बीमारी में आर्थिक सहायता, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, सीमांकन, बंटवारा, नामांकन, अवैध अतिक्रमण, विद्युत से संबंधित मामले आये। सभी आवेदकों से आवेदन लेते हुए कलेक्टर श्री भरत यादव सहित अन्य अधिकारियों ने फरियादियों को समस्या निराकरण का आश्वासन दिया। जबकि कुछ मामलों में तो मौंके पर ही आवेदकों की समस्या का निराकरण किया गया।

Previous articleमहिलाएं, पुरूषों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है- सांसद श्री सिंधिया
Next articleजनसुनवाई में हुआ समस्याओं का निराकरण