जिले के सभी शासकीय स्कूल एवं आंगनबाडी केन्द्र शौचालय विहीन ना हो-कलेक्टर श्री अनिल सुचारी

0

विदिशा- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आज लंबित आवेदनों की समीक्षा के दौरान कहा कि जिले के सभी शासकीय स्कूल एवं आंगनबाडी केन्द्र शौचालय विहीन ना हो। यदि अब तक शौचालय बनाने की कार्यवाही पूर्ण नही हुई है तो शीघ्रतिशीघ्र पूर्ण कराई जाए और संबंधित विभागों के अधिकारियों के द्वारा शतप्रतिशत शौचालयों का निर्माण कराया जा चुका है के आश्य का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया जाए।

कलेक्टर श्री सुचारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों को विज्ञान और गणित की किताबों की शतप्रतिशत पूर्ति नही की गई है ततसंबंध में डीईओ नेमा ने बताया कि सिलेबस चैन्ज होने के कारण किताबों के नवीन आर्डर राज्य शिक्षा केन्द्र को प्रेषित किए गए है।
कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि हितग्राहीमूलक योजनाओ में एसबीआई की शाखाओं के द्वारा वित्त पोषण कराने में लापरवाही बरती जा रही है। क्षेत्र के जीएम को अवगत कराते हुए शाखाओं में जमा शासकीय धन अन्य बैंको में हस्तांतरित करने की कार्यवाही क्रियान्वित करने के निर्देश उन्होंने दिए है।
कलेक्टर श्री सुचारी ने मध्यप्रदेश आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक श्री अनिल मरावी के द्वारा विभागीय लक्ष्यों की पूर्ति में की जा रही कोताही पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए ग्रामीण विकास विभाग के पीएस को कार्यवाही करने हेतु पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए है। इसी प्रकार एकीकृत बाल विकास सेवाएं विभाग में रिक्त पदो की पूर्ति हेतु पत्राचार करने के भी निर्देश दिए है।

कलेक्टर श्री सुचारी ने नगरीय क्षेत्रों में आवासहीनों को पट्टाधृतीय अधिकार सर्वे के उपरांत पात्रताधारियों की सूची चस्पा करने एवं दावे आपत्तियां जारी कार्यक्रम अनुसार आमंत्रित करने के निर्देश दिए है। ततसंबंध में एसडीएम श्री रविशंकर राय ने बताया कि सर्वे उपरांत पात्रताधारियों की सूची नगरपालिका एवं तहसील कार्यालय के सूचना पटलों पर चस्पा की जा चुकी है दावे आपत्तियां 11 सितम्बर तक आमंत्रित की गई है।

बैठक में श्रम, कृषि, आधार कार्ड, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य विभाग, ऊर्जा विभाग के लंबित आवेदनों और जाति प्रमाण पत्र, सार्वजनिक वितरण प्रणाली की अद्यतन प्रगति की भी समीक्षा की गई। वही वरिष्ठ कार्यालयों के साथ-साथ मानव अधिकार आयोग, पीजी सेल, समाधान ऑन लाइन और जन शिकायत निवारण के प्राप्त आवेदनों और पेपर कटिंग पर अब तक संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा की गई कार्यवाहियों की बिन्दुवार जानकारियां प्रस्तुत की गई।

कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में हुई इस बैठक में अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा, एसडीएम श्री रविशंकर राय डिप्टी कलेक्टर श्री एके मांझी के अलावा समस्त विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।

Previous articleRCom ने अब रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के लिए नया ऑफर पेश किया है
Next articleशिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों को मिली स्मार्ट स्लास रूम की सौगात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here